×

भारतीय टीम का जूनियर सचिन निकला विराट कोहली का फैन, क्रिकेटर के पिता ने किए बड़े खुलासे!

Sachin Tendulkar Virat Kohli Sachin Dhas: सचिन तेंदुलकर के नाम वाले युवा भारतीय क्रिकेटर सचिन धास ने अंडर-19 विश्व कप सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 95 गेंदों में 96 रन बनाए

Sachin Hari Legha
Published on: 7 Feb 2024 2:29 PM GMT
Sachin Dhas
X

Sachin Dhas (photo. ICC)

Sachin Tendulkar Virat Kohli Sachin Dhas: मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के नाम वाले युवा भारतीय क्रिकेटर सचिन धास (Sachin Dhas) ने अंडर-19 विश्व कप सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 95 गेंदों में 96 रन बनाए। आक्रामक बल्लेबाज सचिन धस और कप्तान उदय सहारन ने मंगलवार को मेजबान दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आईसीसी अंडर-19 विश्व कप 2024 के पहले सेमीफाइनल में भारत की शानदार वापसी की। प्रोटियाज गेंदबाजों पर चौतरफा हमला करते हुए, धास ने कप्तान सहारन के साथ मिलकर टीम इंडिया को आईसीसी इवेंट के फाइनल मैच में टॉप क्रम के पतन से बचाया।

सचिन निकले कोहली के फैन!

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सचिन तेंदुलकर के बाद भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो विराट कोहली ही सबसे ज्यादा लोकप्रिय बल्लेबाज हैं और वर्तमान समय के तमाम युवा क्रिकेटरों के लिए विराट कोहली ही प्रेरणा है। उसी लिस्ट में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के नाम वाले युवा भारतीय क्रिकेटर सचिन धास (Sachin Dhas) भी हैं, जिनका नाम बेशक सचिन के नाम से रखा गया हो, लेकिन वे विराट कोहली के बहुत बड़े फैन हैं।

सचिन के पिता संजय धस ने हाल ही में इसी घटना का खुलासा करते हुए कहा, “जब 2005 में उनका जन्म हुआ तो मैंने उनका नाम सचिन तेंदुलकर के नाम पर रखा। क्योंकि मैं उनका बहुत बड़ा प्रशंसक था, लेकिन वह विराट कोहली को भी बहुत पसंद करते हैं। मेरे बेटे सचिन का कोई दोस्त नहीं है। मैं ही उसका दोस्त हूं। कोई शादी, कोई जन्मदिन कहीं भी वह आज तक गया ही नहीं। क्रिकेट से फोकस नफरत, ऐसा कुछ करने मैंने दिया ही नहीं।”

संजय ने आगे बताया, “उसका कोई दोस्त नहीं है। मैं उसका एकमात्र दोस्त हूं। मैंने उसे कभी भी शादी, जन्मदिन की पार्टियों में शामिल होने की अनुमति नहीं दी ताकि उसका ध्यान कभी न भटके। बीड में प्रशिक्षण का हिस्सा निश्चित रूप से कठिन था, लेकिन आयु वर्ग की राज्य टीमों में चयन का हिस्सा नहीं था। महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) मेरे बेटे के प्रति निष्पक्ष रहा है।”

सचिन धस के पिता ने इस दौरान यह भी कहा, “उसने हर स्तर पर प्रदर्शन किया और उसे हमेशा योग्यता के आधार पर चुना गया। मुझे पता है कि वह ऐसा करेगा बहुत कठिन परीक्षाओं का सामना करना पड़ेगा, लेकिन मुझे विश्वास है कि ईश्वर की कृपा और सभी की शुभकामनाओं से मेरा बेटा जल्द ही सीनियर टीम के लिए खेलेगा। हम सभी उस दिन का इंतजार कर रहे हैं।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story