×

उत्तराखंडः देश का मान बढ़ाने वाली बिटिया का अपमान, सब कर रहे थू थू

Tokyo Olympics 2020 में महिला टीम को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था । इस हार के बाद टीम प्लेयर वंदना कटारिया के घर के बाहर कुछ लोगों ने अभद्रता की ।

Network
Newstrack NetworkPublished By Monika
Published on: 6 Aug 2021 3:44 AM GMT (Updated on: 6 Aug 2021 3:54 AM GMT)
Vandana Kataria player of womens hockey team
X

वंदना कटारिया (फोटो : सोशल मीडिया )

Tokyo Olympics 2020 में भारत के खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करते दिख रहे हैं । Olympics में भारतीय पुरुष और महिला दोनों हॉकी टीमों ने ही बेहतरीन प्रदर्शन करके खुद हो साबित किया है । पुरुष हॉकी टीम ने भारत को कांस्य पदक दिलाया है । तो वही महिला टीम को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था । इस हार के बाद हरिद्वार की रहने वाली वंदना कटारिया के घर के बाहर कुछ लोगों ने अभद्रता की ।

वंदना कटारिया के घर के बाहर कुछ लोगों ने जातिसूचक गालियां दी और जमकर नारेबाजी भी की । ऐसा तब किया गया जब उनकी टीम सेमीफाइनल में हार गई थी । वंदना के भाई ने पुलिस को इसकी सूचना दी और उनके खिलाफ केस दर्ज करवाया ।

जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया । इन दो आरोपियों में से एक का नाम विजयपाल सिंह बताया जा रहा है जो खुद एक हॉकी प्लेयर है । आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 504 और अनुसूचित जाती/ अनुसूचित जनजाति अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया ।

वंदना के भाई ने पुलिस को दी सूचना

इस मामले पर वंदना के भाई का कहना है कि उनके पड़ोस में रहने वाले उनके परिवार को लंबे समय से निशाने पर ले रहे थे । जब वंदना की टीम सेमीफाइनल में हारी तब ये लोग पटाखे फोड़ रहे थे । वंदना के भाई ने आगे बताया कि उनके घर में जब चोरी हुई थी उसमें भी उनका ही हाथ रहा था । अब टीम की हार के बाद उन्होंने जब पटाखे फोड़े उससे परेशान होकर पुलिस को सूचना दी गई ।

जमकर यूजर कर रहे आरोपियों को ट्रोल

वंदना के घर पर लोगों द्वारा की गई अभद्रता के बाद से सोशल मीडिया पर लोगों ने इन जातिसूचक टिप्पणी करने वालो को ट्रोल करना शुरू कर दिया है । लोगों का कहना है कि जातिवाद की जड़े इतनी गहरी है कि भारत के लिए खेलने वाली महिला हॉकी प्लेयर को इसका सामना करना पड़ रहा है । यूजर्स लगातार उन्हें ट्रोल करने नजर आए ।

एक यूजर ने लिखा- पता नहीं ये जाति कब जाएगी ?

एक ने लिखा- एक ओर तुम क्रिकेटर को भगवान कहते हो और दूसरी तरफ वंदना कटारिया को जातिसूचक गालियां दे रहे हो ।

वहीं एआईसीसी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ उदित राज ने भी ट्वीट करते हुए लिखा कि दलित अगर ओलंपिक में गोल्ड जीते तो गोली मार देंगे लोग। हाकी खिलाड़ी वंदना कटारिया के परिजन को गाली दी। पी वी सिंधु व लावलीना जब मेडल जीत रहे थे तो लोग गूगल पर जाती खोजे। वंदना के सपोर्ट में लोग लगातार खड़े दिख रहे हैं ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story