×

टीम इंडिया की पूर्व कप्तान डाइना इडुल्जी ने हरमनप्रीत कौर की फॉर्म पर उठाए सवाल, टीम मैनेजमेंट से ड्राप करने की मांग

हरमप्रीत कौर के बल्ले से लबें समय से कोई बड़ी पारी नहीं आई है। जिसके कारण टीम इंडिया की पूरी बल्लेबाजी पूरी तरह असफल रही है।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu Rao
Published on: 17 Feb 2022 11:25 AM GMT (Updated on: 17 Feb 2022 11:36 AM GMT)
Team india
X
हरमनप्रीत कौर की तस्वीर 

Team India: भारतीय महिला टीम न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रही। टीम इंडिया कीवी टीम के साथ यह वनडे सीरीज न्यूज़ीलैंड में खेल रही है। भारतीय टीम को इस वनडे सीरीज के तुरंत बाद विश्व कप 2022 में मिे हिस्सा लेना है। वहीं इससे पहले करीब पांच साल बाद इस टूर्नांमेंट में वापसी कर रही भारतीय टीम का इस फॉर्मेट में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पहले दो मैचों में टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने निराश किया है। खास तौर पर टीम इंडिया की उपकप्तान हरमनप्रीत कौर की फॉर्म काफी लंबे समय से खराब चल रही है।

हरमप्रीत कौर के बल्ले से लबें समय से कोई बड़ी पारी नहीं आई है। जिसके कारण टीम इंडिया की पूरी बल्लेबाजी पूरी तरह असफल रही है। पांच साल पहले इंग्लैंड में हुए विश्व कप में हरमनप्रीत कौर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में शानदार 171 रनों की पारी खेली थी। लेकिन हरमनप्रीत कौर ने इस पारी के बाद टीम इंडिया के लिए कोई बड़ी पारी नहीं खेली। जिसके बाद टीम इंडिया की पूर्व कप्तान डाइना इडुल्जी ने हरमनप्रीत कौर को ड्राप करने की मांग की है।

हरमनप्रीत कौर की तस्वीर

शुक्रवार को पीटीआई से बात करते हुए टीम इंडिया की कप्तान डाइना ने कहा अब वक्त आ गया है कि जब हरमनप्रीत कौर को अगले मैच से बाहर कर दिया जाए। उन्होंने कहा जो जोमिमा रॉड्रिग्ज को बाहर करने के लिए प्रक्रिया अपनाई गई। जैसा कोच ने बताया है वही प्रक्रिया हरमनप्रीत पर भी लागू होनी चाहिए। डाइना ने आगे कहा मैं उनसे काफी निराश हूं वह मेरी पसंदीदा खिलाड़ी थी, लेकिन आप किसी खिलाड़ी सिर्फ एक पारी (2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 171 रनों) के बदौलत टीम ने नहीं रख सकते हैं।

हरमनप्रीत कौर ने पिछले साल में सिर्फ दो अर्धशतकीय पारी खेल गई पाई हैं। यही कारण है वह उनके प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होने पर टीम मैनेमेंट पर सवाल उठ रहे हैं। हालांकि हरमनप्रीत कौर ने पिछले साल द हंड्रेड और महिला बिग बैश लीग में शानदार प्रदर्शन किया था।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story