×

INDW vs SLW: भारतीय महिला टीम ने 2-1 से सीरीज की अपने नाम, अन्तिम मैच में श्रीलंका ने 7 विकेट से हराया

IndiaW vs Sri LankaW: भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और पहले बैटिंग करते हुए इंडिया ने 5 विकेट के नुकसान पर 138 रन बनाए, जवाब में श्रीलंकाई महिला टीम ने 17 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 141 रन बनाकर 7 विकेट से मुकाबले को जीत लिया।

Prashant Dixit
Published on: 27 Jun 2022 1:02 PM GMT (Updated on: 27 Jun 2022 1:18 PM GMT)
IndiaW vs Sri LankaW T20 Match
X

IndiaW vs Sri LankaW T20 Match (image credit social media)

IndiaW vs Sri LankaW: भारत और श्रीलंका की महिला टीमों के बीच आज तीन टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मैच आज रंगिरी दांबुला अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम, दांबुला में खेला गया। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और पहले बैटिंग करते हुए इंडिया ने 5 विकेट के नुकसान पर 138 रन बनाए, जवाब में श्री लंकाई महिला टीम ने 17 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 141 रन बनाकर 7 विकेट से मुकाबले को जीत लिया। श्री लंका टीम की कप्तान चमारी अट्टापट्टू ने 80 रन की शानदार पारी खेली। इस अंतिम मैच में हार के साथ ही भारत ने 2-1 से सीरीज अपने नाम की।

भारत व श्रीलंका मैच का स्कोर बोर्ड

तीन मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया मेजबान श्रीलंका का क्लीन स्वीप करने में नाकाम रही, तीसरे टी20 मैच में भारतीय टीम को 7 विकेट से शिकस्त का सामना करना पड़ा। मैच में सबसे ज्यादा रन श्रीलंका के लिए चामरी अटापट्टू ने 48 गेंदों में नाबाद 80 रन बनाए, अटापट्टू ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 14 चौके और एक छक्का लगाया, भारत की ओर से राधा यादव व रेणुका सिंह ने एक-एक विकेट ले पाई। भारतीय टीम की और से कप्तान हरमनप्रीत कौर ने नाबाद 39 रन बनाए। जेमिमा रोड्रिग्स ने 33 रनों की पारी खेली, भारतीय टीम से उम्मीद थी कि वो श्रीलंका का क्लीन स्वीप कर देगी लेकिन आखिरी मैच में वो नाकाम रही।

हार के बाद हरमनप्रीत कौर का बयान

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने हार की वजह श्रीलंका का बेहतरीन खेल को बताया, साथ ही में उन्होंने टीम इंडिया के स्कोर बोर्ड पर ज्यादा रन नहीं लगाने को भी जिम्मेदार माना, हरमनप्रीत कौर ने कहा, 'मुझे लगता है श्रीलंका इस जीत की हकदार था, पावर प्ले के बाद भी उसके बल्लेबाजों ने हमारे गेंदबाजों पर दबाव बनाए रखा, मुझे लगता है हमारा स्कोर पर्याप्त नहीं था। बता दें श्रीलंका की कप्तान चामरी अटापट्टू को प्लेयर ऑफ द मैच का सम्मान दिया गया, और टी20 सीरीज में उन्होंने सबसे ज्यादा रन भी बनाए, अटापट्टू के बल्ले से 3 मैचों में 69.50 की औसत से 139 रन निकले. वहीं भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर प्लेयर ऑफ द सीरीज चुनी गई, उन्होंने 92 के औसत से 92 रन बनाए।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story