×

IND vs AUS Match: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में भारतीय युवा खिलाड़ियों ने रचा इतिहास, सभी बल्लेबाजों ने पारी में जड़ा छक्का

IND vs AUS Match: भारतीय टीम का हर वह बल्लेबाज इस पारी में छक्का लगाने में कामयाब रहा, जो बैटिंग करने के लिए क्रीज पर आया था

Sachin Hari Legha
Published on: 27 Nov 2023 1:45 AM GMT (Updated on: 27 Nov 2023 1:43 AM GMT)
IND vs AUS Match
X

IND vs AUS Match (photo. Social Media)

IND vs AUS Match: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के क्रिकेट टीमों के बीच इस समय पांच मैचों की T20 सीरीज का दूसरा मुकाबला केरल के तिरुवंतपुरम में खेला जा रहा है। मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। हालांकि भारतीय बल्लेबाजों ने उस फैसले को पूरी तरीके से बेकार कर दिया और 20 ओवर में 235 बोर्ड पर खड़े कर दिए हैं। इस दौरान टीम के युवा बल्लेबाजों ने भारत के लिए इतिहास रच दिया है।

सभी भारतीय बल्लेबाजों ने जड़ा छक्का

आपको बताते चलें कि 20 ओवर में 04 विकेट के नुकसान पर 235 रन तक पहुंचने वाली भारतीय टीम का हर वह बल्लेबाज इस पारी में छक्का लगाने में कामयाब रहा, जो बैटिंग करने के लिए क्रीज पर आया था। जी हां, भारत के केवल 06 खिलाड़ी इस मैच में बल्लेबाजी करने के लिए उतरे, सबने कम से कम एक छक्का तो जरूर लगाया। भारतीय क्रिकेट इतिहास में टीम के लिए एक ऐतिहासिक क्षण है।

मैच में टीम इंडिया (Team India) के लिए बैटिंग करते हुए सलामी बल्लेबाजी यशस्वी जायसवाल ने 25 बॉल में 53 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 02 छक्के लगाए। दूसरे सलामी बल्लेबाज रितुराज गायकवाड में 43 बॉल में 58 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने भी 02 छक्के जड़े इसके बाद नंबर तीन पर बैटिंग करने आए, ईशान किशन ने 32 बॉल में 52 रन ठोकर उन्होंने अपनी पारी में चार छक्के भी लगाए। फिर सूर्यकुमार यादव ने भी 10 बॉल में 19 रनों के साथ दो छक्के जड़े। इसके बाद रिंकू सिंह ने एक बार फिर से 344 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 09 बॉल में 31 रन बनाए और 02 छक्के भी लगाए। आखिर में तिलक वर्मा ने भी 02 गेंद का सामना करते हुए एक छक्का लगाकर भारत के लिए इतिहास रचने वाली पारी खेली।

गौरतलब है कि इस पारी में टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर ने एक बार फिर से कमाल कर दिखाया और शुरू के तीनों बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाकर भारतीय टीम के लिए एक प्लेटफार्म सेट किया तथा आखिर में एक बार फिर से रिंकू सिंह ने अपने बल्ले से वो कर दिखाया जो कि अविश्वसनीय है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story