Paris Olympic 2024: भारत के गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा की फाइनल क्वालीफिकेशन करने के बाद हुंकार, गोल्ड के लिए कही ये खास बात

Paris Olympic 2024: पेरिस ओलंपिक में भारत के लिए जेवलिन खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने गोल्ड मेडल की उम्मीदें बढ़ा दी है। जिन्होंने फाइनल राउंड में जगह बना ली है।

Kalpesh Kalal
Published on: 7 Aug 2024 5:21 AM GMT
Neeraj Chopra
X

Paris Olympic 2024 (Source_Social Media)

Paris Olympic 2024: भारतीय एथलीट्स से पेरिस ओलंपिक में उम्मीदें बनी हुई है। एक ओर जहां भारत के लिए कुछ मेडल की उम्मीदें टूटी हैं, लेकिन कुछ ऐसी स्पर्धा अभी भी बाकी है, जहां भारत के लिए मेडल जीतने के पूरे आसार हैं। इनमें से सबसे ज्यादा और सबसे प्रबल दावेदार जेवलिन स्टार खिलाड़ी नीरज चोपड़ा से गोल्ड मेडल की उम्मीदें कायम हैं। नीरज चोपड़ा ने मंगलवार को खेले पहले राउंड में इतिहास रचते हुए जबरदस्त प्रदर्शन कर फाइनल राउंड में जगह बना ली है।

पहले राउंड में नीरज चोपड़ा ने रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन कर फाइनल में बनायी जगह

भारत के लिए 2020 में टोक्यो में खेले गए ओलंपिक खेल में जेवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा ने एक बार फिर से पेरिस ओलंपिक में गोल्ड मेडल की उम्मीदें जगा दी हैं। नीरज चोपड़ा ने इस ओलंपिक में 89.34 मीटर की दूरी पर भाला फेंका और सबसे ज्यादा पॉइंट्स करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने इस जीत के बाद काफी खुशी जाहिर की और साथ ही उन्होंने फाइनल राउंड में गोल्ड मेडल जीतने के लिए हुंकार भरी है।

फाइनल क्वालीफिकेशन करने के बाद नीरज चोपड़ा ने गोल्ड की तैयारी की

पेरिस ओलंपिक के फाइनल राउंड में क्वालीफाई करने के बाद भारत के इस स्टार जेवलिन खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने कहा कि, "मैं फाइनल के लिए तैयार हूं। मैं अपने पहले प्रयास में सफल रहा। इससे मुझे आत्मविश्वास मिला। मैं पूरी तरह फिट हूं और चोट से अच्छी तरह उबर चुका हूं। इसलिए मैंने इस साल कई टूर्नामेंट नहीं खेले। मैं फिर गोल्ड जीतने के लिए तैयार हूं।"

नीरज चोपड़ा ने 89.34 मीटर की दूरी पर फेंका भाला

नीरज चोपड़ा की बात करें तो पेरिस ओलंपिक में वो भारत के लिए गोल्ड मेडल की सबसे बड़ी आस बने हुए हैं। उन्होंने जेवलिन मेंस स्पर्धा में दोनों ही ग्रुप में सबसे आगे रहे। उन्होंने इस दौरान 89.34 मीटर की दूरी पर भाला फेंका। इसके बाद इस स्पर्धा में ग्रेनाडा के एंडरसन पीटर्स रहे, जिन्होंने 88.63 मीटर दूर भाला फेंका। तीसरे स्थान पर जर्मनी के जूलियन वेबर रहे, जिन्होंने 87.76 मीटर की दूरी तय की। वहीं पाकिस्तान के अरशद नदीम 86.59 मीटर की दूरी के साथ चौथा स्थान हासिल किया। अब 8 अगस्त को फाइनल राउंड होगा, जहां भारत के नीरज चोपड़ा से गोल्ड की संभावना है।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story