Paris Olympic 2024: पेरिस ओलंपिक में भारत की एक और मेडल की उम्मीद मजबूत, बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने बनायी सेमीफाइनल में जगह

Paris Olympic 2024: लक्ष्य सेन ने पुरुष बैडमिंटन एकल स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल मैच में चीनी ताइपे के खिलाड़ी चोऊ टिएन चेन को 19-21, 21-15, 21-12 से हराया।

Kalpesh Kalal
Published on: 3 Aug 2024 5:44 AM GMT
Lakshya Sen
X

Paris Olympic 2024 (Source_Social Media)

Paris Olympic 2024: फ्रांस की राजधानी पेरिस में खेले जा रहे पेरिस ओलंपिक में भारत के लिए अब तक का सफर कभी खुशी कभी गम वाला साबित हो रहा है। भारतीय एथलीट्स में कुछ नाम अपने प्रदर्शन से हैरान कर रहे हैं, तो कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने पदक की उम्मीद को खत्म करके निराश किया है। इसी बीच भारत के एक युवा खिलाड़ी ने पदक की उम्मीद को जगा दिया है। भारत के एकल बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

भारत के लिए बैडमिंटन में लक्ष्य सेन ने बनायी सेमीफाइनल में जगह

एक तरफ महिला से लेकर पुरुष बैडमिंटन एकल स्पर्धा में एक के बाद एक निराशा हाथ लगी, जहां प्री क्वार्टर फाइनल में सबसे बड़ी पदक की दावेदार महिला स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू हार गई तो इसके बाद भारत की पुरुष टीम से भी एकल प्रतिस्पर्धा में एचएस प्रणय, किदाम्बी श्रीकांत और परुपल्ली कश्यप जैसे खिलाड़ी थे, जिन्होंने भारत के लिए पुरुष सिंगल्स के क्वार्टरफाइनल तक का सफर तय किया था, लेकिन इनमें से अब लक्ष्य सेन ही क्वार्टर फाइनल की बाधा को पार कर सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं।

चीनी ताइपे के खिलाड़ी चोऊ टिएन चेन को 2 सेट में हराया

जी हां... बैडमिंटन के युवा स्टार खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए पुरुष एकल स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में उन्होंने चीनी ताइपे के खिलाफ चोऊ टिएन चेन को हराया। चीनी ताइपे का या खिलाड़ी फिलहाल वर्ल्ड बैडमिंटन एकल में 12वीं रैंक का खिलाड़ी हैं। इस खिलाड़ी के सामने लक्ष्य सेन ने पहले सेट में काफी टक्कर दी लेकिन उन्हें 19-21 से हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद माना जा रहा था कि भारत का एक और बैडमिंटन खिलाड़ी से पदक की आस टूटने वाली थी।

लक्ष्य से बढ़ गई पदक की उम्मीद, मेडल ने एक कदम दूर

लेकिन लक्ष्य सेन ने दूसरे सेट में जोरदार वापसी करते हुए चोऊ टिएन चेन को शानदार अंदाज में 21-15 से हरा दिया। इसके साथ ही अब लक्ष्य चेन की बराबरी पर आ गए। 2 सेट में 1-1 की बराबरी के बाद तीसरा सेट काफी अहम हो गया। यहां लक्ष्य ने दूसरे सेट की लय को बरकरार रखा और कमाल करते हुए तीसरे सेट में भी चोऊ टिएन चेन को 21-12 के अंतराल से बहुत ही आसानी से हरा दिया और शानदार जीत हासिल करने के साथ ही सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। अब सेमीफाइनल में लक्ष्य का सामना विक्टर एक्सेलसन और कीन यो लोय के बीच विजेता खिलाड़ी से होगा।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story