विश्वकप 2019 के लिए सज गई विराट सेना, दिनेश कार्तिक को मिला मौका

2019 विश्‍व कप के लिए टीम इं‍डिया के धुरंधरों के नामों का इंतजार खत्म हो गया। बीसीसीआई ने भारत की टीम की घोषणा कर दी है। विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इं‍डिया विश्वकप 2019 में हिस्सा लेगी।

विश्वकप 2019 के लिए सज गई विराट सेना, दिनेश कार्तिक को मिला मौका

नई दिल्‍ली: 2019 विश्‍व कप के लिए टीम इं‍डिया के धुरंधरों के नामों का इंतजार खत्म हो गया। बीसीसीआई ने भारत की टीम की घोषणा कर दी है। विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इं‍डिया विश्वकप 2019 में हिस्सा लेगी।एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने सोमवार को 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में खेले जाने वाले 12वें क्रिकेट विश्वकप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी।

15 सदस्यीय भारतीय टीम में उन्हीं खिलाड़ियों को शामिल किया गया है जिन्हें पिछले 12 महीने में टीम मैनेजमेंट ने आजमाया है। इसी आधार पर टीम का चयन किया गया है। चयनसमिति ने टीम के टॉप ऑर्डर में कोई छेडछाड़ नहीं की है। पारी की शुरुआत के लिए ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी पर भरोसा जताया है। विराट कोहली नंबर तीन पर ही बल्लेबाजी करते दिखाई देंगे।

 

चयनसमिति ने अंतत: नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए केएल राहुल और दिनेश कार्तिक पर भरोसा जताया है। इसके अलावा विजय शंकर को भी टीम में शामिल किया है। वो भी नंबर चार पर बल्लेबाजी करने में सक्षम हैं। दिनेश कार्तिक और विजय शंकर दोनों की ही भूमिका दोहरी होगी। केएल राहुल को नंबर चार पर बल्लेबाजी करने के अलावा बैकअप ओपनर के रूप में शामिल किया गया है।

वहीं ऑलराउंडर विजय शंकर को हार्दिक पांड्या के विकल्प के रूप में भी टीम में जगह दी गई है। इन खिलाड़ियों के कंधों पर टीम को शानदार शुरुआत देने की जिम्मेदारी होगी। दिनेश कार्तिक को मिडिल ऑर्डर की जिम्‍मेदारी के साथ-साथ बैक-अप विकेटकीपर की भूमिका भी निभाना पड़ सकती है।

 

भारत की टीम

विराट कोहली (कैप्टन), रोहित शर्मा (vc), शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, MSD (wk), केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी