×

मेहनत का फल : चेस को मिली वेस्टइंडीज एकदिवसीय टीम में जगह

Rishi
Published on: 5 Jun 2017 8:51 AM GMT
मेहनत का फल : चेस को मिली वेस्टइंडीज एकदिवसीय टीम में जगह
X

एंटिगा : पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने वाले हरफनमौला खिलाड़ी रोस्टन चेस को वेस्टइंडीज की एकदिवसीय टीमे में पहली बार जगह मिली है। उन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के लिए चुनी गई 14 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है।

ये भी देखें :चैंपियंस ट्रॉफी: सहवाग बोले- युवराज ने इतना पेला कि पाकिस्तान का धागा खोल दिया

इस टीम में 14 में से 12 वही खिलाड़ी हैं जिन्होंने हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज खेली थी। उस सीरीज में खेलने वाले विकेटकीपर चाडविक वाल्टन और बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज विरासामी पेरमाउल को टीम में जगह नहीं मिली है।

पिछले साल टेस्ट टीम में जगह बनाने वाले चेस ने अपने आप को एक अच्छे मध्यक्रम के बल्लेबाज के तौर पर स्थापित किया है। उन्होंने अभी तक खेले 10 टेस्ट मैचों में तीन शतक जड़े हैं। साथ ही वह एक अच्छे ऑफ स्पिन गेंदबाज हैं।

क्रिकेट इंडीज की चयन समिति के अध्यक्ष कार्टनी ब्राउन ने कहा, "इससे पहले भी हमने उनकी हरफनमौला काबिलियत को देखते हुए उनके नाम पर विचार किया था। पिछली टेस्ट श्रृंखला और पीसीएल में लगातार अच्छे प्रदर्शन के कारण इस बार हमने उन्हें शामिल करने का फैसला किया।"

टीम : जैसन होल्डर (कप्तान), देवेंद्र बिशू, जोनाथन कार्टर, रोस्टन चेस, मिग्युएल कमिंस, शेनन ग्रेब्रिएल, शाई होप, अल्जारी जोसेफ, इविन लुइस, जैसन मोहम्मद, एशले नर्स, केरन पावेल, रोवमैन पावेल।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story