×

दुर्गति को प्राप्त विंडीज! 136 रन बनाने में पसीने आ गए, लेकिन दर्ज तो जीत होगी

Rishi
Published on: 12 Jun 2017 11:44 AM GMT
दुर्गति को प्राप्त विंडीज! 136 रन बनाने में पसीने आ गए, लेकिन दर्ज तो जीत होगी
X

सेंट लूसिया : विंडीज ने दूसरे एकदिवसीय मैच में अफगानिस्तान को चार विकेट से हरा दिया है। हालांकि इस मैच को जीतने में उसे अच्छा खासा संघर्ष करना पड़ा। इस जीत के साथ उसने तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में 1-1 से बराबरी कर ली है।

विंडीज के गेंदबाजों ने पहले अफगानिस्तान को 37.3 ओवरों में 135 रनों पर ही ढेर कर दिया था। इस आसान से लक्ष्य को हासिल करने में उसे 39.2 ओवर खेलने पड़े साथ ही छह विकेट खोने के बाद वह जीत हासिल कर सकी।

सात विकेट लेकर पहले मैच में विंडीज को मात देने वाले लेग स्पिनर राशिद खान ने एक बार फिर उसे बैकफुट पर धकेल दिया था लेकिन, एक छोर पर खड़े शाई होप ने नाबाद 48 रनों की पारी खेल अंतत: टीम को जीत दिलाई।

मामूली से लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज का पहला विकेट 40 के कुल स्कोर पर गिरा। राशिद ने केरन पावेल (12) को मोहम्मद नबी के हाथों कैच करा पवेलियन भेजा। दूसरे सलामी बल्लेबाज इविन लुइस (33) को भी राशिद ने 55 के कुल स्कोर पर अपना शिकार बनाया।

इसके बाद गुलाबदिन नेब ने जॉनथन कार्टर (2) और जैश मोहम्मद (2) के लगातार दो विकेट लेकर विंडीज को परेशानी में डाल दिया। होप को रॉस्टन चेस (9) से उम्मीदें थीं लेकिन राशिद ने उन्हें भी पवेलियन भेज दिया।

रोवमैन पावेल (17) 123 के कुल स्कोर पर नबी का शिकार बने। हालांकि इसके बाद कप्तान जेसन होल्डर (नाबाद 11) ने होप के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई।

राशिद ने अपने कोटे के 10 ओवरों में महज 26 रन देकर तीन विकेट लिए। गुलाबदिन को दो और नबी को एक विकेट मिला।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम शुरू से ही लगातार विकेट खोती रही। उसकी तरफ से गुलाबदिन ने सर्वाधिक 51 रनों की पारी खेली। मेहमान टीम के सिर्फ तीन ही बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को छू सके।

वेस्टइंडीज की तरफ से शेनन गैब्रिएल, होल्डर, अल्जारी जोसेफ, एशले नर्स ने दो-दो विकेट लिए। चेस को एक सफलता मिली।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story