Footballer Dies On Field: इंडोनेशिया में फुटबॉल मैच के दौरान कुछ ऐसा हुआ जिसे देख हैरान हुए सब, यहां देखें वीडियो...

Footballer Dies On Field: सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में फुटबॉलर को मैदान पर लापरवाही से चलते हुए देखा जा सकता है।

Yachana Jaiswal
Written By Yachana Jaiswal
Published on: 12 Feb 2024 8:07 AM GMT
Footballer Dies On Field: इंडोनेशिया में फुटबॉल मैच के दौरान कुछ ऐसा हुआ जिसे देख हैरान हुए सब, यहां देखें वीडियो...
X

Footballer Dies On Field: एक चौंकाने वाली और दुखद घटना रविवार, 11 फरवरी को घटी। मैच खेलते समय एक फुटबॉलर बिजली की चपेट में आ गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इंडोनेशिया में फुटबॉल मैच के दौरान बिजली गिरने से एक फुटबॉलर की औचक मृत्यु हो गई। फुटेज से पता चला कि कैसे एक फुटबॉल मैच के दौरान बिजली गिरने के बाद वह अचानक मैदान के बीच में गिर गया। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में फुटबॉलर को मैदान पर लापरवाही से चलते हुए देखा जा सकता है।

घटना का वीडियो वायरल

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि, वह गेंद का उसके पास आने का इंतजार कर रहा है, तभी अचानक उस पर बिजली गिर गई और खिलाड़ी मैदान पर गिर गया। मैदान पर अन्य खिलाड़ी बिल्कुल सदमे की स्थिति में थे। पीड़ित की पहचान सुबांग 34 वर्षीय व्यक्ति के रूप में हुई है। जो एफसी बांडुंग और एफबीआई सुबांग के बीच एक दोस्ताना मैच में खेल रहा था। जब वह पश्चिम जावा के बांडुंग के सिलिवंगी स्टेडियम में मैदान के बीच में गिर गया।


अस्पताल पहुंचने से पहले ही निकल चुकी थी जान

PRFM (Platelet-Rich Fibrin Matrix)न्यूज़ सहित स्थानीय मीडिया की रिपोर्टों में कहा गया है कि घटना सामने आने के बाद भी फ़ुटबॉलर साँस ले रहा था। 34 वर्षीय को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, खिलाड़ी को तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां पहुंचने पर खिलाड़ी को मृत घोषित कर दिया गया। हालांकि, उसे मृत ही अस्पताल लाया गया था। रोशनी के कारण फुटबॉलर की दुखद मौत ने उसके साथियों को स्तब्ध और शोकग्रस्त कर दिया है। इस भयावह घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

क्रिकेटर के ग्राउंड में मृत्यु की घटनाएं बढ़ी

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से मैदान पर दुखद मौतें एक आम घटना रही हैं। हाल ही में दो भारतीय क्रिकेटरों का चौंकाने वाले घटनाक्रम में निधन हो गया। जहां एक खिलाड़ी के सिर पर गेंद लगने से हुई उसकी मौत हो गई, वहीं दूसरी घटना में, एक क्रिकेटर को क्रिकेट मैच के बीच में कार्डियक अरेस्ट हुआ और उसकी जान चली गई।

इससे पहले भी खेल के मैदान पर औचक घटनाएं सामने आई है। अभी एक महीने पहले, माटुंगा के दादकर मैदान में एक क्रिकेट मैच के दौरान क्षेत्ररक्षण कर रहे एक 52 वर्षीय खिलाड़ी की सोमवार 10 जनवरी की दोपहर को पास की पिच से आई, एक गेंद के सिर पर चोट लगने से मौत हो गई। एक प्रत्यक्षदर्शी जयेश सावला ने कहा कि, निकटवर्ती दादर पारसी कॉलोनी स्पोर्टिंग क्लब मैदान पर एक बल्लेबाज के सामने पीठ करके क्षेत्ररक्षण कर रहे थे, तभी एक गेंद उनकी पीठ पर, कान के पीछे लगी। गेंद लगते ही वह गिर गया। उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।" पुलिस ने कहा कि उन्होंने दुर्घटनावश मौत की रिपोर्ट दर्ज की है। उन्होंने शव परीक्षण का आदेश दिया लेकिन संदेह है कि कोई गड़बड़ी नहीं हुई है। बाद में शव परिवार को सौंप दिया गया। लायन ताराचंद अस्पताल के चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि सावला को शाम करीब पांच बजे मृत लाया गया।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Sports Content Writer

Before joining Newstrack I used to write for some other news webportal for more than 2 year. I have also work with newspaper. Author Education - I pursued my Bachelor's Degree in Journalism and Mass communication from Sri Ramswaroop Memorial University Lucknow. Presently I am pursuing master's degree in Master of science; Electronic Media from Makhanlal Chaturvedi National University of Journalism and Communication Bhopal.

Next Story