×

Indonesia Open 2022: भारतीय उम्मीदों को करारा झटका, पीवी सिंधु पहले ही दौर में टूर्नामेंट से हुईं बाहर

Indonesia Open 2022: भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु को इंडोनेशिया ओपन सुपर बैडमिंटन टूर्नामेंट के पहले ही दौर में हार का सामना करना पड़ा है।

Prashant Dixit
Published on: 14 Jun 2022 9:35 AM GMT (Updated on: 14 Jun 2022 9:46 AM GMT)
Indonesia Open Badminton 2022 PV Sindhu
X

Indonesia Open Badminton 2022 PV Sindhu (image credit internet)

Indonesia Open 2022: भारतीयभारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु को इंडोनेशिया ओपन सुपर बैडमिंटन टूर्नामेंट के पहले ही दौर में हार का सामना करना पड़ा है। जिस हार के साथ ही पीवी सिंधु टूर्नामेंट से बाहर हो गईं है। पीवी सिंधु को चीन की बिंग जियाओ ने महिलाओं के एकल वर्ग के पहले दौर के सीधे सेट में 21-14, 21-18 से हराकर के टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। भारतीय और चीनी खिलाड़ी के बीच यह मैच मात्र 47 मिनट ही चला जिसमे हार भारतीय खिलाड़ी के पाले में आई।

पीवी सिंधू की ओपन में करारी हार

सिंधु को इस हार से इस साल बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स से इस तैयारियो को झटक लगा है। भारतीय विश्व की सातवीं वरीयता प्राप्त दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु के खिलाफ चीनी खिलाड़ी ने अपना रिकॉर्ड शानदार 10-8 करते हुए एक और जीत दर्ज की है। साथ ही भारतीय स्टार को सीधे सेटों 21-14, 21-18 से हराया और इंडोनेशिया ओपन से बाहर कर दिया है। पी वी सिंधु ने बिंग जियाओ के खिलाफ धीमी शुरुआत का खमियाजा भुगतना पड़ा है। जिसके चलते चीनी खिलाड़ी अंत तक भारतीय खिलाड़ी पर हावी रही है।

यह भारतीय खिलाड़ी भी हुए बाहर

पुरुषों के एकल वर्ग के पहले दौर में बी साई प्रणीत का मुकाबला डेनमार्क के हैंस क्रिस्टियन सोलबर्ग विंटिंग्स से हुआ, इस मुकाबले में भी भारतीय खिलाड़ी को हार ही नसीब हुई, और विटिंग्स ने बी साई प्रणीत को भी सीधे सेटों में 21-16, 21-19 से हराकर के बाहर का रास्ता दिखाया है। साथ ही भारत की मिश्रित जोड़ी में ईशान भटनागर और तनीषा क्रास्टो को भी निराशा हाथ लगी, और यह जोड़ी हांगकांग की चांग टाक चिंग और एनजी विंग युंग होंग की जोड़ी से केवल 32 मिनट में ही सीधे सेट में 14-21, 11-21 से हारकर के टूर्नामेंट से बाहर हो गई है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story