×

Indonesia Open 2022: लक्ष्य सेन व श्रीकांत की चुनौती हुई खत्म, समीर और प्रणय जीत कर पहुंचे अगले दौर में

Indonesia Open 2022: इंडोनेशिया ओपन बैड़मिटंन टूर्नामेंट में भारत की दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु, दिग्गज लक्ष्य सेन, और श्रीकांत प्रमुख हारकर बाहर होने वाले भारत के प्रमुख खिलाड़ी है।

Prashant Dixit
Published on: 16 Jun 2022 10:48 AM GMT (Updated on: 16 Jun 2022 11:05 AM GMT)
Indonesia Open Badminton 2022 Lakshya Sen and Srikanth
X

Indonesia Open Badminton 2022 Lakshya Sen and Srikanth  (image credit internet)

Indonesia Open Badminton 2022: इंडोनेशिया ओपन बैड़मिटंन टूर्नामेंट में भारत के कई खिलाड़ी पहले दौर में हार के बाहर हो गए है। जिसमें दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु, दिग्गज लक्ष्य सेन, और श्रीकांत प्रमुख बाहर होने वाले भारत के प्रमुख खिलाड़ी है। श्रीकांत को 41वीं रैंकिंग के फ्रांस के ब्राइस लीवरडेज ने पराजित किया। तो वहीं लक्ष्य को भारत के ही एचएस प्रणय ने सीधे गेमों में शिकस्त दी।

लक्ष्य सेन दुनिया की आठवें नंबर पर

दुनिया के आठवें नंबर खिलाड़ी लक्ष्य सेन इससे पहले इंडोनेशिया मास्टर्स टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में भी हारकर के बाहर हो गए थे। आगामी बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स को देखते हुए भारतीय खिलाड़ियों की तैयारियों के लिए यह एक अच्छा मंच था, लेकिन वह इस मौके को भुनाने में नाकाम साबित हुए है।

एचएस प्रणय की लक्ष्य सेन पर जीत

देश के 22 वर्षीय लक्ष्य सेन को पुरुषों के एकल वर्ग के पहले दौर के मुकाबले में एचएस प्रणय ने लगातार गेमों में 21-10, 21-9 से हरा दिया, वहीं श्रीकांत को फ्रांस के ब्राइस लीवरडेज ने 23-21, 21-10 से शिकस्त दी है। श्रीकांत की ब्राइस के विरुद्ध यह पहली हार है। दोनों के बीच जबकि यह छठा मुकाबला था। इसी साल अपना पहला सुपर 500 खिताब जीत ने वाले लक्ष्य सेन ऑल इंग्लैंड ओपन के फाइनल में पहुंचे थे, और थॉमस कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे।

यह अन्य भारतीय भी हुए बाहर

लक्ष्य सेन के विरूद्ध प्रणय की पिछले 3 मैचों में यह पहली जीत है। प्रणय की लक्ष्य सेन के खिलाफ तीन मैचों में यह पहली जीत भी थी। युगल में एम आर अर्जुन और ध्रुव कपिला ने जापान के केलिचिरो मत्सुइ और योशिनोरी ताकेउची को 27-25, 18 -25, 21-19 से हराया था। महिला युगल में अश्विनी भट और शिखा गौतम को चीन के झांग शू शियान और झेंग यू ने 28 मिनट में 21-9, 21-10 से हराया।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story