×

अंडर 19 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची भारतीय टीम, सचिन ने कप्तान सहारण के साथ मिलकर पलटी बाज़ी

INDU19 vs RSAU19 Under-19 World Cup: उदय सहारण की अगुवाई वाली टीम ने अफ्रीका अंडर-19 की टीम को 2 विकेट से हराकर इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में प्रवेश किया

Sachin Hari Legha
Published on: 6 Feb 2024 4:54 PM GMT
INDU19 vs RSAU19 Under-19 World Cup
X

INDU19 vs RSAU19 Under-19 World Cup (photo. Social Media)

INDU19 vs RSAU19 Under-19 World Cup: भारत दक्षिण अफ्रीका में खेले जा रहे अंडर-19 विश्व कप 2024 का पहला फाइनलिस्ट है। उदय सहारण की अगुवाई वाली टीम ने अफ्रीका अंडर-19 की टीम को 2 विकेट से हराकर इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में प्रवेश किया। जबकि भारत U19 की शुरुआत खराब रही और जीत के लिए 245 रनों का पीछा करते हुए 11.2 ओवर के बाद 32/4 पर स्कोर कर रहा था, कप्तान उदय सहारन और सचिन धस के बीच 176 रन की साझेदारी ने भारत को उबरने में मदद की और भारत को जीत की कगार पर खड़ा कर दिया।

शतक से चुके सचिन!

आपको बताते चलें कि इस मैच में सचिन धास शतक से चूक गए, वह 95 बॉल में से 96 रन पर क्वेना मफाका की बॉल पर आउट हो गए, वहीं कप्तान उदय सहारन 124 बॉल में से 81 रन बनाकर मैच टाई करवाने के बाद रनआउट हो गए। यह भारतीय कप्तान के लिए बिल्कुल सही खेल था, जिन्होंने टॉस जीता और पहले फील्डिंग का फैसला किया। उनके गेंदबाजों ने उनके फैसले को सही साबित किया, क्योंकि उन्होंने पारी के अधिकांश समय में विपक्षी टीम को नियंत्रण में रखा और मेजबान टीम ने 10 ओवर के अंदर 2 विकेट खो दिए। यहां तक कि जब उन्होंने साझेदारी की, तब भी रन बनाना मुश्किल था और 40 ओवर के बाद अफ्रीका का स्कोर 163/4 था।

उस पारी के आखिरी 10 ओवरों में कुछ युवा खिलाड़ियों ने उन्हें प्रतिस्पर्धी स्कोर तक पहुंचने में मदद की। लेकिन पहली पारी के बाद दक्षिण अफ्रीका ने भारत को पूरी तरह से हरा दिया, क्योंकि द मेन इन ब्लू ने 4 विकेट शुरू में ही खो दिए थे, आदर्श सिंह अर्शिन कुलकर्णी, मुशीर खान और प्रियांशु मोलिया वापस लौट गए और भारत को साउथ अफ्रीका ने पूरी तरह से बैकफुट पर डाल दिया था। इसके बाद इस मैच में भारत की वापसी भी बेहद ही मुश्किल थी। लेकिन उदय और सचिन के संघर्ष ने भारत को एक बार फिर से फाइनल में पहुंचा दिया है।


Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story