×

INDW vs AUSW: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच के पहले ही दिन भारतीय महिलाओं का शक्ति प्रदर्शन

INDW vs AUSW: लंच तक के स्कोर की बात करें, तो भारतीय महिलाओं ने ऑस्ट्रेलिया के 04 विकेट गिरा दिए हैं ऑस्ट्रेलिया की टीम इस समय संघर्ष करती हुई दिखाई दे रही है

Sachin Hari Legha
Published on: 21 Dec 2023 6:43 AM GMT
INDW vs AUSW
X

INDW vs AUSW (photo. Social Media)

INDW vs AUSW: भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीमों (INDW vs AUSW) के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में इकलौते टेस्ट मैच का आयोजन हुआ है। 21 दिसंबर 2023 से शुरू हुए इस टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। हालांकि यह फैसला काफी हद तक इस टीम के ऊपर उल्टा पड़ता हुआ दिखाई दे रहा है। लंच तक के स्कोर की बात करें, तो भारतीय महिलाओं ने ऑस्ट्रेलिया के 04 विकेट गिरा दिए हैं। ऑस्ट्रेलिया की टीम इस समय संघर्ष करती हुई दिखाई दे रही है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय महिलाओं का कमाल

आपको बताते चलें कि टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने आई हरमनप्रीत कौर की सेना के सामने सबसे बड़ी चुनौती ऑस्ट्रेलिया की सलामी जोड़ी थी। जिसको पहले ही ओवर में याचिका भाटिया ने तोड़ दिया। एक शानदार रन आउट के जरिए ऑस्ट्रेलिया की सलामी बल्लेबाज फोएबे लिचफील्ड को जीरो के स्कोर पर ही आउट कर दिया। इसके बाद पूजा वस्त्राकर ने दूसरी सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी को भी आउट कर दिया।

पूजा वस्त्राकर ने मुकाबले में एलिसे पेरी का भी विकेट लिया। इसके बाद ताहलिया मैकग्राथ भी अपना अर्थ शतक पूरा करते ही आउट हो गई। भारतीय गेंदबाजी क्रम की बात करें तो पूजा वस्त्राकर करने 02 विकेट लिए हैं। तो वहीं स्नेहा राणा ने 01 विकेट लिया है। लेकिन अब तक इस्तेमाल हुए सभी पांचों गेंदबाज शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और ऑस्ट्रेलिया की बैटिंग को पूरी तरीके से ध्वस्त करने में सफल भी हो रहे हैं।

मैच में लंच तक के स्कोर कार्ड की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया की टीम 29 ओवर खेलने के बाद 04 विकेट के नुकसान पर 103 रन के स्कोर तक पहुंच चुकी है। यहां से मैच को परिडिक्ट करें तो आज ही के दिन में ऑस्ट्रेलिया ऑल आउट हो जाएगी और भारत 50 से लेकर 100 रन भी बनाने में सफल हो सकती है। मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो टीम में स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), ऋचा घोष, दीप्ति शर्मा, स्नेह राणा, पूजा वस्त्राकर, रेणुका ठाकुर सिंह और राजेश्वरी गायकवाड़ को भी शामिल किया गया है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story