×

INDW vs ENGW Semi final: गोल्ड के लिए भारत-इंग्लैंड के बीच आज होगी जंग, टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11..

INDW vs ENGW: इस मैच में भारत के लिए चुनौती काफी बड़ी रहने वाली है। क्योंकि उनके सामने इंग्लैंड जो महिला क्रिकेट की सबसे मजबूत टीमों में शुमार है। इंग्लैंड और भारत के बीच अभी तक 22 मुकाबले खेले गए हैं। इसमें इंग्लैंड ने एकतरफा 22 मैचों में से 17 में जीत दर्ज की। जबकि भारतीय टीम को सिर्फ पांच मैचों में जीत मिली है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 6 Aug 2022 6:34 AM GMT
INDW vs ENGW
X

INDW vs ENGW: राष्ट्रमंडल खेलों 2022 अपने अंतिम दौर में पहुंच चुका है। शनिवार को राष्ट्रमंडल खेलों में भारत को कई पदक की उम्मीद हैं। वहीं महिला क्रिकेट टीम सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेगी। यह मुकाबला बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर खेला जाएगा। भारतीय समयानुसार दोपहर 3:30 पर मैच की शुरूआत होगी। इस मैच का भारतीय फैंस को बेसब्री से इंतज़ार रहेगा। ग्रुप मैच में लगातार दो मैचों में जीत हासिल कर टीम इंडिया ने सेमीफाइनल का सफर तय किया है। वहीं दूसरी तरफ मेजबान इंग्लैंड टीम अभी तक राष्ट्रमंडल खेलों 2022 में अजेय रही।

इंग्लैंड का पलड़ा काफी भारी:

इस मैच में भारत के लिए चुनौती काफी बड़ी रहने वाली है। क्योंकि उनके सामने इंग्लैंड जो महिला क्रिकेट की सबसे मजबूत टीमों में शुमार है। इंग्लैंड और भारत के बीच अभी तक 22 मुकाबले खेले गए हैं। इसमें इंग्लैंड ने एकतरफा 22 मैचों में से 17 में जीत दर्ज की। जबकि भारतीय टीम को सिर्फ पांच मैचों में जीत मिली है। इससे पहले भी कई बड़े टूर्नामेंट में इंग्लैंड भारत को हरा चुकी है। भारत को 2017 में खेले गए महिला वनडे विश्व कप के फाइनल मुकाबले में भी हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में टीम इंडिया के लिए आज जीतना बेहद मुश्किल काम रहेगा।

कैसा रहा भारत का अभी तक का सफर:

टीम इंडिया के लिए सेमीफाइनल का सफर आसान नहीं रहा। पहले ही मैच में ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा। लेकिन उसके बाद अगले दोनों मुकाबलों में टीम इंडिया ने जबरदस्त वापसी करते हुए पहले पाकिस्तान और फिर बारबाडोस को हराकर सेमीफाइनल का टिकट पक्का करवाया। अब फाइनल में प्रवेश के लिए भारत को इंग्लैंड से लोहा लेना पड़ेगा। इस मैच को जीतकर टीम इंडिया अपना मेडल पक्का कर सकती है।

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा सेमीफाइनल:

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में दूसरा सेमीफाइनल ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया की टीम गोल्ड की सबसे प्रबल दावेदार मानी जा रही है। ऑस्ट्रेलिया कॉमनवेल्थ गेम्स में अभी तक तीनों मैच जीत चुकी है। जबकि उनका मुकाबला न्यूज़ीलैंड से होगा। पहला सेमीफाइनल शनिवार (6 जुलाई) भारतीय समयानुसार दोपहर 3.30 बजे से होगा, जबकि दूसरा मुकाबला रात 10.30 बजे से होगा। 7 जुलाई को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

इस प्रकार होगी भारत और इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग 11:

शैफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), तानिया भाटिया, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्रकर, राधा यादव, स्नेह राणा, मेघना सिंह और रेणुका सिंह।

नताली साइवर (कप्तान) डेनिएल व्याट, सोफिया डंकले, एलिस कैप्सी, एमी जोन्स, मैया बाउचियर, कैथरीन ब्रंट, सोफी एक्लेस्टोन, फ्रेया केम्प, इस्सी वोंग और सारा ग्लेन।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story