पहले वनडे में भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड को चटाई धूल, मंधाना-हरमनप्रीत की तूफानी पारी

INDW vs ENGW: टी-20 सीरीज में मिली हार के बाद भारतीय महिला टीम ने वनडे सीरीज में जबरदस्त शुरुआत की। तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में भारत ने सात विकेट से मैच अपने नाम कर लिया। टीम इंडिया की ओपनर बल्लेबाज़ स्मृति मंधाना और कप्तान हरमनप्रीत कौर की तूफानी पारी से टीम इंडिया ने पहला मुकाबला जीत लिया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 19 Sep 2022 4:19 AM GMT
INDW vs ENGW
X

INDW vs ENGW 1st ODI

INDW vs ENGW: टी-20 सीरीज में मिली हार के बाद भारतीय महिला टीम ने वनडे सीरीज में जबरदस्त शुरुआत की। तीन मैचों की सीरीज के पहले मैच में भारत ने सात विकेट से मैच अपने नाम कर लिया। टीम इंडिया की ओपनर बल्लेबाज़ स्मृति मंधाना और कप्तान हरमनप्रीत कौर की तूफानी पारी से टीम इंडिया ने पहला मुकाबला जीत लिया। स्मृति मंधाना इस समय जबरदस्त फॉर्म में चल रही है। हालांकि वो पहले वनडे में शतक बनाने से सिर्फ 9 रन दूर रह गई। वहीं दूसरी तरफ टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने अपने करियर का 17वां अर्धशतक जड़ा। इसके साथ ही भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। सीरीज का अगला और निर्णायक मुकाबला बुधवार को खेला जाएगा।

इंग्लैंड ने बनाए सिर्फ 227 रन:

बता दें तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला रविवार को खेला गया। टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले इंग्लैंड की टीम को बल्लेबाज़ी का न्योता दिया। इंग्लैंड की टीम की शुरुआत ही बेहद ख़राब रही। भारतीय गेंदबाज़ों ने शानदार गेंदबाज़ी का प्रदर्शन किया। मेजबान टीम ने पहले 9 ओवर में सिर्फ 21 रनों के स्कोर पर अपने दो बड़े गंवा दिए। उसके बाद भी लगातार नियमित अंतराल से विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा। 100 रनों से कम स्कोर में इंग्लैंड की पांच बल्लेबाज़ पवेलियन वापस लौट गई। पुछल्ले बल्लेबाज़ों ने इंग्लैंड टीम को 200 के पार पहुंचाया। इंग्लैंड के लिए सातवें नंबर पर बल्लेबाज़ी करने उतरी डैविडसन रिचर्ड्स ने नाबाद 50 रन बनाए। उसके अलावा एक्स्लेस्टने ने 31 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। इनकी बदौलत इंग्लैंड ने भारत के सामने 228 रनों का लक्ष्य रखा था।

स्मृति मंधाना शतक से चूकी:

टीम इंडिया की धाकड़ ओपनर बल्लेबाज़ स्मृति मंधाना ने पहले ही ओवर से इंग्लैंड के गेंदबाज़ों की धुनाई शुरू कर दी। हालांकि वो अपना छठा वनडे शतक लगाने से चूक गई। स्मृति मंधाना ने 99 गेंदों पर 91 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 10 चौके और एक छक्का लगाया। इनके अलावा हरमनप्रीत कौर ने भी इंग्लैंड के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेली। वनडे क्रिकेट में भारतीय कप्तान का यह 17वां अर्धशतक था। हरमनप्रीत ने 94 गेंदों पर 74 रनों की पारी खेली। जिसमें उन्होंने 7 चौके और एक छक्का लगाया। इस तरह इन दोनों खिलाड़ियों ने भारत की जीत की कहानी लिखी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story