INDW vs ENGW: ‘म्हारी छोरियां छोरों से कम कोनी’ इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में भारतीय महिला क्रिकेटरों ने अपने नाम किया पहला दिन

INDW vs ENGW: मुंबई के डी वाई पाटिल स्टेडियम में खेले जा रहे भारतीय महिला क्रिकेट टीम और इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम के बीच इकलौते टेस्ट मैच का पहला दिन भारतीय टीम के बल्लेबाजों के नाम रहा है

Sachin Hari Legha
Published on: 14 Dec 2023 1:02 PM GMT
INDW vs ENGW
X

INDW vs ENGW (photo. Social Media)

INDW vs ENGW: मुंबई के डी वाई पाटिल स्टेडियम में खेले जा रहे भारतीय महिला क्रिकेट टीम और इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम के बीच इकलौते टेस्ट मैच का पहला दिन भारतीय टीम के बल्लेबाजों के नाम रहा है। टीम की ओर से बैटिंग करने आई 4 महिलाओं ने अपना-अपना अर्धशतक भी पूरा किया है। मैच की शुरुआत टॉस से हुई और भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीत कर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया था।

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय महिलाओं का जलवा

आपको बताते चलें कि टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने आए भारतीय टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने टीम को बेहतर शुरुआत देने की कोशिश की थी। हालांकि स्मृति 17 रन पर आउट हो गई और उनके बाद वर्मा भी 19 रन बनाकर आउट हो गई। लेकिन, इसके बाद शुभा और जेमिमा रोड्रिग्स ने पारी को संभाल लिया और एक शानदार शतकीय साझेदारी की। शुभा ने इस मैच में 69 रन बनाए, तो वहीं जेमिमा ने भी 68 रनों की पारी खेली।

इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर और यशिका भाटिया ने मिलकर भी एक ओर शतकीय साझेदारी कर दी। जिसके कारण से टीम का स्कोर 300 के पार पहुंच गया। हरमनप्रीत कौर 49 रनों पर रन आउट हो गई। वहीं यशिका भाटिया भी 66 रन बनाकर अपना विकेट खो बैठे। लेकिन, तब तक इस मुकाबले का पहला दिन भारत के नाम हो चुका था।

गौरतलब है कि इंग्लैंड की गेंदबाजों ने इस मैच में खूब संघर्ष किया और भारत के साथ विकेट भी लिए मगर 94 ओवर तक चले पहले दिन के खेल में टीम इंडिया ने 07 विकेट के नुकसान पर 410 रन बना लिए। अभी भी दीप्ति शर्मा 60 रन बनाकर नाबाद खेल रही है। तो वहीं पूजा वस्त्राकर नाबाद 04 रनों पर बल्लेबाजी कर रही हैं। मुकाबले में अभी तक कई दिनों का खेल ओर शेष हैं। हालांकि भारतीय टीम इस मैच में एक शानदार जीत भी दर्ज कर सकती है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story