×

INDW vs ENGW: भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड को सीरीज के आखरी मैच में 5 विकेट से हराया, स्मृति मंधाना ने कहा ‘रोज-रोज का मैच हमारे शरीर के लिए कठिन...’

INDW vs ENGW: बैक टू बैक गेम शरीर के लिए थोड़ा कठिन है शुरुआत में जैसा मैं चाहता था वैसी बल्लेबाजी नहीं कर पाया लेकिन अंत तक चलता रहा

Sachin Hari Legha
Published on: 10 Dec 2023 5:52 PM GMT
INDW vs ENGW
X

INDW vs ENGW (photo. Social Media)

INDW vs ENGW: भारत और इंग्लैंड (INDW vs ENGW) की महिला क्रिकेट टीमों के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में तीन मैचों की T20 सीरीज का आज (10 दिसंबर 2023) अंत हो गया। सीरीज का तीसरा मैच भारतीय टीम ने 5 विकेट से अपने नाम किया। टीम की ओर से गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया तथा अपनी टीम को सीरीज के आखिरी मुकाबले में जीत दिलाई। हालांकि भारत यह सीरीज 2-1 से हार चुकी है। लेकिन, आखिरी मैच जीतने के बाद खिलाड़ियों में काफी हद तक आत्मविश्वास देखने को मिला।

भारत ने 5 विकेट से जीता मैच

आपको बताते चलें कि इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। हालांकि यह फैसला टीम के लिए शुरू में सही नहीं था। लेकिन बाद में एक अच्छी साझेदारी के चलते ही इंग्लैंड का स्कोर सवा सौ रनों के पार पहुंचा। 20 ओवर पूरे खेलने के बाद इंग्लैंड 126 पर ऑल आउट हो गई।

भारतीय टीम को इस मैच में 127 रनों का मामूली टारगेट मिला। हालांकि टीम इंडिया की शुरुआत बेकार रही, शेफाली वर्मा के रूप में भारत को जल्दी ही पहला झटका भी लगा। लेकिन सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने पारी को संभाला और 48 गेंद में 48 रन बनाकर टीम की जीत सुनिश्चित कर दी। आखिर में कप्तान हरमनप्रीत कौर ने अमनजोत कौर के साथ मिलकर टीम इंडिया को 19वें ओवर के अंत तक जीत दिला दी। भारत ने यह मुकाबला 5 विकेट से जीता।

जीत के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने वाली स्मृति मंधाना ने कहा, “पहले दो मैच वैसे नहीं रहे जैसा हम चाहते थे। हम जानते थे कि सीरीज हारने के बावजूद टेस्ट से पहले यह जीत महत्वपूर्ण होगी। बैक टू बैक गेम शरीर के लिए थोड़ा कठिन है। शुरुआत में जैसा मैं चाहता था वैसी बल्लेबाजी नहीं कर पाया लेकिन अंत तक चलता रहा। जीत में योगदान देकर वास्तव में खुश हूं। हमने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की, अंत में उन्हें शायद 10-15 रन अतिरिक्त मिले लेकिन यह एक अद्भुत गेंदबाजी प्रदर्शन था। यह पिछले गेम जैसा ही विकेट था, लक्ष्य बहुत कठिन नहीं था लेकिन हमें वास्तव में खुद को लागू करना था। देखने की तुलना में वहां मौजूद रहना बहुत आसान है लेकिन अमनजोत ने वास्तव में अच्छा खेला और हमें जीत दिलाई।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story