INDW vs PAKW: भारत ने पाकिस्तान को दी आठ विकेट से करारी शिकस्त, मंधाना ने जड़ा तूफानी अर्धशतक

INDW vs PAKW: इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी चुनी। पहला विकेट जल्दी गिरने के बाद ओपनर मुनीबा अली और कप्तान महरूफ ने दूसरे विकेट के लिए तेज़ तर्रार 50 रन जोड़े। एक समय पाकिस्तान की टीम बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रही थी लेकिन उसके बाद स्नेह राणा और राधा यादव ने पाकिस्तान को लगातार झटके दिए।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 31 July 2022 1:34 PM GMT (Updated on: 31 July 2022 1:40 PM GMT)
INDW vs PAKW
X

INDW vs PAKW: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में रविवार को खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को करारी मात दी। कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के ग्रुप-ए के मैच में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को हराकर पहली जीत दर्ज की। पाकिस्तान टीम की यह लगातार दूसरी हार हो गई। टीम इंडिया की तरफ से ओपनर स्मृति मंधाना ने तूफानी अर्धशतक जड़कर टीम को जीत दिलाई। वर्षा बाधित इस मैच में पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 18 ओवर में 99 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम ने 2 विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। स्मृति मंधाना ने 40 गेंदों पर 58 रनों की तूफानी पारी खेली। टीम इंडिया का अगला और निर्णायक मुकाबला बारबाडोस के खिलाफ होगा।

भारतीय स्पिनर्स की जबरदस्त गेंदबाजी:

इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी चुनी। पहला विकेट जल्दी गिरने के बाद ओपनर मुनीबा अली और कप्तान महरूफ ने दूसरे विकेट के लिए तेज़ तर्रार 50 रन जोड़े। एक समय पाकिस्तान की टीम बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रही थी लेकिन उसके बाद स्नेह राणा और राधा यादव ने पाकिस्तान को लगातार झटके दिए। जिसके चलते पाक टीम 99 रनों के स्कोर पर सिमट गई। शेफाली वर्मा ने भी एक विकेट लिया। इसके साथ पाकिस्तान टीम की क्रिकेट में पदक जीतने की उम्मीद धूमिल हो गई। कॉमनवेल्थ गेम्स में कई सालों के बाद क्रिकेट की वापसी हुई है।

मंधाना का तूफानी अर्धशतक:

इस मैच में भारत की तरफ से ओपनर स्मृति मंधाना ने जबरदस्त बल्लेबाज़ी की। मंधाना ने 42 गेंदों पर 8 चौके और 3 छक्के लगाते हुए नाबाद 63 रनों की पारी खेली। पहले ही ओवर से मंधाना ने पाकिस्तानी गेंदबाज़ो की धुनाई शुरू कर दी। पहले विकेट के लिए शेफाली के साथ उन्होंने 51 रनों की साझेदारी निभाई। शेफाली के आउट होने के बाद भी मंधाना ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी जारी रखी। अंत में चौके से टीम इंडिया को कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में पहली जीत दिलाई।

बारबाडोस से 'करो या मरो' का मुकाबला:

भारत का ग्रुप मैचों में अगला मुकाबला बारबाडोस से होगा। इस मैच में जो टीम जीतेगी वो आगे का सफर करेगी। बारबाडोस की मजबूत टीम के सामने भारतीय खिलाड़ियों की अग्निपरीक्षा रहेगी। बारबाडोस ने अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान को मात दी। भारतीय फैन्स को भारत के अगले मैच का बेसब्री से इंतज़ार रहेगा।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story