×

पहले ही मैच में चमकी अमनजोत कौर, भारतीय महिला टीम ने साउथ अफ्रीका को 27 रनों से हराया

INDW vs SAW: टीम इंडिया ने टी-20 इंटरनेशनल ट्राई सीरीज के पहले ही मैच में मेजबान साउथ अफ्रीका को 27 रनों से हरा दिया। गुरुवार को ईस्‍ट लंदन के बफैलो पार्क में खेले गए पहले मुकाबले में भारतीय खिलाड़ियों का जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 20 Jan 2023 6:01 AM GMT
INDW vs SAW
X

INDW vs SAW

INDW vs SAW: टीम इंडिया ने टी-20 इंटरनेशनल ट्राई सीरीज के पहले ही मैच में मेजबान साउथ अफ्रीका को 27 रनों से हरा दिया। गुरुवार को ईस्‍ट लंदन के बफैलो पार्क में खेले गए पहले मुकाबले में भारतीय खिलाड़ियों का जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला। टीम इंडिया के लिए इस मैच में अपना पहला मैच खेल रही अमनजोत कौर और दीप्त शर्मा ने जीत में बड़ा योगदान दिया। इस मैच में टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 147 रन बनाए। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 9 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 120 रनों का स्‍कोर बना सकी।

अमनजोत कौर की तूफानी बल्लेबाज़ी:

बता दें इस मैच में शेफाली वर्मा अंडर-19 टी-20 विश्वकप में हिस्सा लेने के कारण नहीं खेल पाई। उनकी जगह अमनजोत कौर को टीम इंडिया में शामिल किया गया। अमनजोत कौर ने अपने पहले मैच में जबरदस्त बल्लेबाज़ी करते हुए भारतीय पारी का टॉप स्कोर बनाया। अपने डेब्‍यू मैच में नाबाद 41 रन की पारी खेलने वाली अमनजोत कौर को प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उनके अलावा यस्तिका भाटिया ने 35 रनों की पारी खेलकर भारत को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। अंतिम ओवर में दीप्ती शर्मा ने 33 रन बनाकर टीम इंडिया को संकट से उभारा।

दीप्ती-देविका की शानदार गेंदबाज़ी:

इस मैच में अफ्रीका की टीम के सामने भारत ने जीत के लिए 148 रनों का टारगेट रखा था। लेकिन भारतीय स्पिनर्स के सामने मेजबान टीम का टॉप ऑर्डर पूरी तरह ढेर हो गया। दीप्ती-देविका ने दक्षिण अफ्रीका को बैकफुट पर धकेल दिया। दक्षिण अफ्रीका ने 64 रन पर पांच विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद क्‍लोए ट्रायोन 26 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को 100 के पार पहुंचा दिया। भारत की तरफ से दीप्ति शर्मा ने सबसे ज्‍यादा तीन विकेट लिए। देविका वैद्य ने दो जबकि राजेश्‍वरी गायकवाड़, स्‍नेह राणा और राधा यादव को एक-एक विकेट मिला। अफ्रीका की टीम इस मैच में 27 रनों से हार गई। भारत का अगला मुकाबला अब वेस्टइंडीज़ के खिलाफ होगा।

हरमनप्रीत कौर की जगह स्मृति मंधाना कप्तान:

अफ्रीका के खिलाफ इस मैच में टीम इंडिया की कई खिलाड़ी प्लेइंग 11 की हिस्सा नहीं बन पाई। इसमें कप्तान हरमनप्रीत कौर का नाम भी शामिल रहा। हरमनप्रीत कौर की जगह कप्तानी का जिम्मा स्मृति मंधाना ने संभाला। साउथ अफ्रीका ने टॉस जीत पहले गेंदबाजी का फैसला किया। हरमनप्रीत कौर, रेणुका ठाकुर, शिखा पांडे जैसे कुछ बड़े खिलाड़ी बीमारी के चलते प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story