×

महिला एशिया कप फाइनल: रेणुका सिंह की घातक गेंदबाजी, श्रीलंका को 65 रनों पर ही रोका

INDW vs SLW FINAL: महिला एशिया कप 2022 का फाइनल मुकाबला आज भारत और श्रीलंका के बीच सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। श्रीलंका की कप्तान ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 15 Oct 2022 9:24 AM GMT (Updated on: 15 Oct 2022 9:27 AM GMT)
INDW vs SLW FINAL
X

INDW vs SLW FINAL

INDW vs SLW FINAL: महिला एशिया कप 2022 का फाइनल मुकाबला आज भारत और श्रीलंका के बीच सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। श्रीलंका की कप्तान ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया। एशिया कप के फाइनल मुकाबले में श्रीलंका की बल्लेबाज़ों ने बेहद ही खराब प्रदर्शन किया। श्रीलंका ने इस मैच में अपने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर सिर्फ 65 रन ही बनाए। भारत को सातवीं बार इस खिताब पर कब्जा ज़माने के लिए अब सिर्फ 66 रन बनाने होंगे। टीम इंडिया के बल्लेबाजी क्रम को देखते हुए यह सिर्फ 10 ओवर से भी कम का लक्ष्य दिखाई दे रहा है। लेकिन क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेला कहा जाता है। ऐसे में कुछ भी पूर्वानुमान करना कभी-कभी गलत साबित भी हो जाता है।

रेणुका सिंह की घातक गेंदबाजी:

एशिया कप एक इस फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया की गेंदबाज़ों ने बेहद ही शानदार प्रदर्शन करके दिखाया। श्रीलंका की टीम एक-एक रन के लिए तरस गई। 20 ओवर के खेल में सिर्फ 65 रन ही अपने स्कोर बोर्ड पर लगा पाए। टीम इंडिया की तरफ से इस मैच में तेज़ गेंदबाज़ रेणुका सिंह ने बहुत ही उम्दा स्पेल डाला। उन्होंने अपनी आग उगलती गेंदबाज़ी से श्रीलंका के टॉप ऑर्डर ध्वस्त कर दिया। उन्होंने अपने तीन ओवर के स्पेल में सिर्फ 5 रन देकर 3 श्रीलंका बल्लेबाज़ों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। रेणुका सिंह के अलावा इस मैच में गायकवाड़ और स्नेह राणा ने दो-दो विकेट लेकर श्रीलंका को रन बनाने के लिए तरसा दिया।

श्रीलंका की दो बल्लेबाज़ ही पहुंच पाई दहाई के आंकड़े तक:

इस मैच में श्रीलंका की कप्तान ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। लेकिन भारतीय तेज़ गेंदबाज़ रेणुका सिंह ने घातक गेंदबाजी करते हुए उनके फैसले को गलत साबित कर दिखाया। टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही है और टीम ने छह ओवर के अंदर ही 16 रन तक अपने पांच विकेट गंवा दिए हैं। इस मैच में श्रीलंका की सिर्फ दो बल्लेबाज़ ही दहाई के स्कोर तक पहुंच पाई। अब टीम इंडिया को यह मुकाबला जीतने के लिए सिर्फ 66 रन बनाने हैं।

दोनों टीमों की फाइनल मैच प्लेइंग 11:

भारत: शैफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्स, दयालन हेमलता, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), दीप्ति शर्मा, ऋचा घोष, पूजा वस्त्राकर, स्नेह राणा, रेणुका सिंह, राजेश्वरी गायकवाड़

श्रीलंका: चमारी अथापथु (कप्तान), अनुष्का संजीवनी, हर्षिता मडवी, हसीनी परेरा, निलाक्षी डी सिल्वा, कविशा दिलहारी, मालशा शेहानी, ओशादी रणसिंघे, सुगंधिका कुमारी, इनोका रणवीरा, अचिनी कुलसुरिया

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story