×

भारतीय महिला टीम लगातार आठवीं बार पहुंची एशिया कप के फाइनल में, थाईलैंड को 74 रनों से दी मात

INDW vs THAW HIGHLIGHTS: टीम इंडिया ने गुरुवार को महिला एशिया कप 2022 के फाइनल में प्रवेश कर लिया। इसके साथ ही टीम इंडिया ने लगातार आठवीं बार एशिया कप के फाइनल में पहुंचने का रिकॉर्ड भी कायम कर लिया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 13 Oct 2022 7:03 AM GMT
INDW vs THAW HIGHLIGHTS
X

INDW vs THAW HIGHLIGHTS

INDW vs THAW HIGHLIGHTS: टीम इंडिया ने गुरुवार को महिला एशिया कप 2022 के फाइनल में प्रवेश कर लिया। इसके साथ ही टीम इंडिया ने लगातार आठवीं बार एशिया कप के फाइनल में पहुंचने का रिकॉर्ड भी कायम कर लिया। टीम इंडिया ने एशिया कप का खिताब छह बार अपने नाम किया है, बस पिछली दफा बांग्लादेश ने बड़ा उलटफेर करते हुए भारत को हराकर इस खिताब पर कब्जा जमाया था। भारतीय टीम ने गुरुवार को खेले गए सेमीफाइनल मैच में थाईलैंड को 74 रनों के बड़े अंतर से हराकर फाइनल का टिकट पक्का किया।

कुछ ऐसा रहा सेमीफाइनल मैच का हाल:

एशिया कप में खेले गए इस पहले सेमीफाइनल मैच भारत और थाइलैंड के बीच टक्कर हुई। महिला एशिया कप 2022 के सेमीफाइनल में पहली बार थाईलैंड की टीम पहुंची थी। लेकिन यहां उनका मुकाबला दुनिया की सबसे मजबूत टीम में से एक भारत से हुआ। टॉस हारने के बाद टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी का न्योता मिला। भारत ने 20 ओवर में छह विकेट पर 148 रन बनाए, जवाब में थाइलैंड की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 74 रन ही बना पाई। शेफाली वर्मा (42 रन) और हरमनप्रीत कौर ने और (36 रन) का योगदान दिया।

मैच शुरू होने से पहले एकतरफा मैच की उम्मीद की जा रही थी, इस मैच का परिणाम भी कुछ वैसा ही रहा। टीम इंडिया ने एशिया कप के फाइनल में जगह बना ली है। जहां उसका मुकाबला पाकिस्तान या श्रीलंका से हो सकता है। पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच आज दूसरा सेमीफाइनल मैच खेला जाना है। इन दोनों टीमों के मुकाबले फाइनल में भारतीय टीम का ही पलड़ा भारी नज़र आ रहा है। ऐसे में टीम इंडिया के पास सातवीं बार इस खिताब पर कब्जा करने का सुनहरा अवसर है। देखना है कि भारतीय टीम के सामने फाइनल में श्रीलंका और पाकिस्तान में से कौनसी टीम पहुंचती है..?

शेफाली वर्मा ने खेली तूफानी पारी:

थाईलैंड के खिलाफ इस मैच में भारतीय बल्लेबाज़ों ने जबरदस्त बल्लेबाज़ी की। भारत की तरफ से टीम की ओपनर बल्लेबाज़ शेफाली वर्मा ने आतिशी बल्लेबाज़ी करते हुए 28 गेंद पर 42 रन की पारी खेली। अपनी पारी में शेफाली ने 5 चौके और एक छक्का भी जड़ा। शेफाली के आउट होने के बाद दूसरे छोर से टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 30 गेंद पर 36 रन की पारी खेली, जिसके दम पर भारतीय महिला टीम ने 20 ओवर में 148 रन बनाए थे। अब टीम इंडिया को अपने बल्लेबाज़ों से फाइनल में भी ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story