×

इंटरकोंटिनेंटल कप : केन्या ने न्यूजीलैंड को 2-1 से हराया

Manali Rastogi
Published on: 3 Jun 2018 4:46 AM GMT
इंटरकोंटिनेंटल कप : केन्या ने न्यूजीलैंड को 2-1 से हराया
X

मुंबई: दक्षिण अफ्रीकी देश केन्या ने एक गोल से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए शनिवार को यहां हीरो इंटरकोंटिनेंटल कप के दूसरे मैच में न्यूजीलैंड को 2-1 से मात दी। मुंबई फुटबाल एरीना में केन्या की शुरुआत अच्छी नहीं रही और न्यूजीलैंड ने पहले मिनट से ही आक्रामक रुख अपनाया।

न्यूजीलैंड को गोल दागने का पहला मौका 13वें मिनट में मिला, लेकिन निक्को डेनियल अपनी टीम को शुरुआती बढ़त नहीं दिला पाए। मैच के 35वें मिनट में केन्या के एरिक आटिएनो को गोल करने का बेहतरीन मौका मिला लेकिन वह गेंद को पोस्ट पर मार बैठे।

इसके सात मिनट बाद, सरप्रीत सिंह ने गोल दागकर न्यूजीलैंड को 1-0 की बढ़त दिला दी। एक गोल से पिछड़ने के बाद केन्या ने बराबरी करने की कोशिश तेज कर दी और इस क्रम में उनका खेल भी बेहतर हुआ।

पहले हाफ के इंजुरी टाइम (46वें मिनट) में क्लिफटोन मिहेसो ने बॉक्स के बाहर से फ्री-किक पर शानदार गोल करते हुए केन्या को 1-1 की बराबरी पर ला खड़ा किया।

दूसरे हाफ में केन्या आत्मविश्वास से भरी हुई नजर आई। टीम ने गोल करने के लगातार प्रयास किए जिसका परिणाम उसे 68वें मिनट में मिला और ओवेला ओचिंग ने महत्वपूर्ण गोल दागकर केन्या को 2-1 से जीत दिला दी।

चार देशों के बीच खेले जा रहे इस टूर्नामेंट का अगला मैच चार जून को भारत एवं केन्या के बीच खेला जाएगा।

--आईएएनएस

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story