×

आईपीएल 11 : राजस्थान रॉयल्स के स्पिन गेंदबाजी कोच बने बहुतुले

Rishi
Published on: 27 Feb 2018 12:09 PM GMT
आईपीएल 11 : राजस्थान रॉयल्स के स्पिन गेंदबाजी कोच बने बहुतुले
X

मुंबई : आईपीएल के 11वें संस्करण के लिए अपने कोचिंग स्टॉफ को मजबूत करने के लिए राजस्थान रॉयल्स ने सैराज बहुतुले को टीम का स्पिन गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है। मुंबई के भारतीय क्रिकेट क्लब में मंगलवार से राजस्थान की टीम के दूसरे शिविर की शुरुआत हुई है।

राजस्थान रॉयल्स की कोचिंग टीम का नेतृत्व जुबिन बारुचा कर रहे हैं और सैराज इसमें शामिल हुए नए सदस्य हैं। भारत के पूर्व टेस्ट क्रिकेट खिलाड़ी सैराज इस टीम को अपनी स्पिन गेंदबाजी का अनुभव बाटेंगे।

मुंबई के निवासी सैराज ने भारत के लिए खेले गए 118 प्रथम श्रेणी मैचों में 630 विकेट लिए हैं। इसके अलावा, उन्होंने 31.83 की औसत से 6,176 रन बनाए। इसमें नौ शतक शामिल हैं।

ये भी देखें :आईपीएल : राजस्थान रॉयल्स ने शेन वार्न को बनाया मेंटॉर, बोले- थैंक्स

इसके बाद, सैराज ने कई राज्यों की टीमों के कोच पद की जिम्मेदारी संभाली। वर्तमान में वह बंगाल की टीम के कोच हैं। पिछले तीन सीजन से उनके नेतृत्व में बंगाल रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल और सेमीफाइनल तक पहुंची है।

सैराज ने अपने एक बयान में कहा, "राजस्थान रॉयल्स की कोचिंग स्टॉफ में शामिल होना सम्मान की बात है। मैं इस टीम का हिस्सा बनकर उत्साहित हूं, जिसमें शेन वॉर्न जैसे दिग्गज मेंटॉर हैं। मुझे अब खिलाड़ियों के साथ काम करने का इंतजार हैं, ताकि मैं अपना अनुभव उनके सात साझा कर सकूं और उनका सीजन में मार्गदर्शन कर सकूं।"

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story