×

IPL की नई पार्टनर: BCCI का बड़ा एलान, तीन साल के लिए इस कंपनी को दिया मौका

BCCI ने शनिवार को एक बड़ी घोषणा की है।  इस घोषणा में आईपीएल (IPL) को 3 साल के लिए आधिकारिक पार्टनर बनाया है। आईपीएल (ipl 2020) का 13वां चरण संयुक्त अरब अमीरात में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक खेला जाएगा। 

Monika
Published on: 29 Aug 2020 3:38 PM GMT
IPL की नई पार्टनर: BCCI का बड़ा एलान, तीन साल के लिए इस कंपनी को दिया मौका
X
BCCI ने की घोषणा: 3साल के लिए IPL की नई पार्टनर बनी ये कंपनी (File photo)

नई दिल्ली : BCCI ने शनिवार को एक बड़ी घोषणा की है। इस घोषणा में आईपीएल (IPL) को 3 साल के लिए आधिकारिक पार्टनर बनाया है। आईपीएल (ipl 2020) का 13वां चरण संयुक्त अरब अमीरात में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक खेला जाएगा।

IPL अधक्ष बृजेश पटेल

IPL अधक्ष बृजेश पटेल ने कहा- ‘‘हम अनएकेडमी को इंडियन प्रीमियर लीग 2020 से 2022 तक अधिकारिक भागीदार नियुक्त करने से काफी खुश हैं। '‘‘आईपीएल भारत में सबसे ज्यादा देखी जाने वाली लीग है और हमारा मानना है कि स्वदेशी भारतीय शिक्षा कंपनी के तौर पर अनएकेडमी दर्शकों पर आकांक्षाओं पर काफी सकारात्मक प्रभाव डाल सकती है विशेषकर लाखों भारतीय युवाओं पर जो अपना करियर बनाना चाहते हैं। '



ये भी पढ़ें… स्किल डेवलपमेंट एवं औद्योगिक विभाग का बेरोजगार होना पूरे देश का बेरोजगार होना है?

टाइटल प्रायोजक

BCCI ने पहले फंतासी गेमिंग प्लेटफार्म Dream 11 को इस साल आईपीएल का टाइटल प्रायोजक नियुक्त किया था ,जिसने चीनी मोबाइल फोन कंपनी विवो की जगह ली। हाल ही में फ्यूचर ग्रुप ने ऐन मौके पर IPL से खुद को अलग कर लिया था। इस ग्रुप ने आईपीएल एसोसिएट सेंट्रल स्‍पॉन्‍सरशिप से हाथ पीछे खींच लिए थे और उसके बाद खबर आई थी कि आईपीएल सेंट्रल स्‍पॉन्‍सर के रूप में BCCI ने अनएकेडमी के साथ हाथ मिला लिया है।

आपको बता दें , कि फ्यूचर ग्रुप पिछले पांच सालों से आईपीएल से जुड़ा था। आईपीएल की आधिकारिक वेबसाइट ने भी आधिकारिक स्‍पॉन्‍सर लिस्‍ट में से फ्यूचर ग्रुप के लोगो को हटा दिया। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो हर साल सेंट्रल स्‍पॉन्‍सरशिप के लिए यह ग्रुप 28 करोड़ रुपये देता था।

ये भी पढ़ें…आतंकियों की कांपी रूह: सेना ने सिर्फ 18 घंटे में आठों को मारा, तिलमिलाया पाकिस्तान

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story