×

IPL 2020: रोमांचक मुकाबले में कोलकाता की जीत, 2 रनों से पंजाब की हार

किंग्स इलेवन पंजाब की यह लगातार पांचवीं हार है जबकि 7 मैचों में यह उसकी छठी हार है। तो वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स की यह चौथी जीत है। कोलकाता ने छह मैच खेले हैं जिसमें से उसने 4 में जीत हासिल की है।

Newstrack
Published on: 10 Oct 2020 3:16 PM GMT
IPL 2020: रोमांचक मुकाबले में कोलकाता की जीत, 2 रनों से पंजाब की हार
X
आईपीएल के 13वें सीजन के 24वें मुकाबले में शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) को रोमांचक मुकाबले में 2 रनों से हरा दिया।

लखनऊ: आईपीएल के 13वें सीजन के 24वें मुकाबले में शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) को 2 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने 6 विकेट खोकर 164 रन बनाए। कोलकाता के 165 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 162/5 रन ही बना पाई।

इसके साथ ही किंग्स इलेवन पंजाब की यह लगातार पांचवीं हार है जबकि 7 मैचों में यह उसकी छठी हार है। तो वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स की यह चौथी जीत है। कोलकाता ने छह मैच खेले हैं जिसमें से उसने 4 में जीत हासिल की है।

पंजाब की सलामी जोड़ी ने अच्छी शुरुआत की थी। कप्तान केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने 39 गेंदों में 56 रन ने पहले विकेट के लिए 115 रन बनाए। इसके बाद पंजाब की राह आसान हो गई थी, लेकिन 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर केएल राहुल 58 गेदों में 74 रन बनाकर आउट हो गए। जिसके बाद पंजाब की उम्मीदें खत्म हो गईं। अंतिम ओवर में जीत के लिए पंजाब की टीम 14 रनों की जरूर थी, लेकिन वह नहीं पाई। मैच को सुपर ओवर में ले जाने के लिए आखिरी गेंद पर छक्के की जरूरत थी, लेकिन ग्लेन मैक्सवेल चौका लगा पाए।



ये भी पढ़ें...बेसिक शिक्षा मंत्री ने मीडिया पर कही ये बात, जोड़ा लोकतंत्र से गहरा नाता

कोलकाता ने दिया 165 रनों का टारगेट

कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 164 रन बनाए। कप्तान दिनेश कार्तिक ने 29 गेंदों में 8 चौके और 2 छक्के की मदद से 58 रन जड़े। कार्तिक ने सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के साथ चौथे विकेट के लिए 82 रनों की साझेदारी की। शुभमन गिल ने 47 गेंदों में पांच चौके की मदद से 57 रन बनाए।

इससे पहले पंजाब ने मैच के शुरुआती ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की। इसके कारण केकेआर पावर प्ले के छह ओवरों में दो विकेट पर सिर्फ 25 रन ही बना पाई। शुभमन गिल ने पहले ओवर की चौथी गेंद पर चौका लगाया, लेकिन गेंदबाजी कर रहे अर्शदीप सिंह ने मेडन ओवर डालकर केकेआर पर दबाव डाल दिया।



ये भी पढ़ें...10 बार दांगी मिसाइलें: भारत ने 35 दिनों में चीन को दहलाया, कांपने लगा ड्रैगन

इस दबाव का फायदा मोहम्मद शमी को मिला। उन्होंने अपने दूसरे ओवर की चौथी गेंद पर राहुल त्रिपाठी को बोल्ड कर दिया। अगले ओवर में नीतीश राणा दो रन बनाकर रन आउट हो गए।

इसके बाद इयोन मॉर्गन और गिल ने संभल कर खेला और पारी को आगे बढ़ाया। मॉर्गन ने छठे ओवर में चौका लगाकर आईपीएल में अपने 1000 रन पूरे किए। मोर्गन ने 10वें ओवर में मुजीब उर रहमान की गेंद पर केकेआर की पारी का पहला छक्का जड़ा।अगले ओवर में युवा स्पिनर रवि बिश्नोई ने मॉर्गन को आउट कर दिया। उन्होंने दो चौके और एक छक्का की मदद से 23 गेंदों में 24 रन बनाए।

ये भी पढ़ें...हाथरस कांड में CBI जांच कब? CM की सिफारिश के बाद भी नहीं पहुंचा कोई दस्तावेज

कार्तिक ने की शानदार बल्लेबाजी

इसके बाद दिनेश कार्तिक ने शानदार बल्लेबाजी की। कार्तिक ने14वें ओवर की आखिरी गेंद पर छक्का जड़ा और फिर 16 वें ओवर में तीन चौके जड़े। इस बीच गिल ने अर्धशतक पूरा किया। गिल 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर रन आउट हो गए। रसेल फिर नहीं चल पाए और पांच रन बनाकर आउट हो गए।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story