×

IPL 2020: आज से प्लेऑफ की जंग, देखिए मैच का पूरा शेड्यूल

आईपीएल 2020 के 13वें सीजन का प्‍लेऑफ का पहला मुकाबला गुरुवार से शुरू होना जा रहा है। पहले प्लेऑफ मैच में मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स का आमना सामना होगा। इस मैच को जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में एंट्री मारेगी।

Newstrack
Published on: 5 Nov 2020 6:07 AM GMT
IPL 2020: आज से प्लेऑफ की जंग, देखिए मैच का पूरा शेड्यूल
X
प्‍लेऑफ पहला मुकाबला गुरुवार से शुरू होना जा रहा है। पहला प्लेऑफ मैच में मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स का आमना सामना होगा।

लखनऊ: आईपीएल 2020 के 13वें सीजन के प्‍लेऑफ मुकाबले की शुरुआत 5 नवंबर यानी आज से होगी। पहला प्लेऑफ मैच मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा। पहला प्लेऑफ मैच जीतने वाली टीम सीधे फाइनल में एंट्री मारेगी, जबकि हारने वाली टीम के पास फाइनल में पहुंचने की एक उम्मीद रेहगी।

प्लेऑफ का पहला मैच हारने वाली टीम का मुकाबला 8 नवंबर यानी रविवार को एलिमिनेटर में जीत हासिल करने वाली टीम के साथ होगा। पहले प्लेऑफ मैच को क्वालिफायर वन कहा जाता है, इस मैच में जीत हासिल करने वाली टीम को फाइनल में सीधे एंट्री मिलती है।

रविवार को खेले जाने वाले प्लेऑफ के तीसरे मुकाबले को क्वालिफायर टू कहते हैं, क्योंकि जो भी टीम इस मुकाबले में जीत हासिल करेगी उसका मुकाबला क्वालिफायर वन में जीत हासिल करने वाली टीम के साथ 10 नवंबर को फाइनल में होगा।

ये भी पढ़े...सावधान सभी लोग: इसलिए पटाखों पर लगेगी रोक, जारी किया गया नोटिस

दूसरा प्लेऑफ का मुकाबला हैदराबाद और बैंग्लोर के बीच खेला जाएगा

6 नवंबर यानी शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर के बीच दूसरा प्लेऑफ का मुकाबला खेला जाएगा। इसके एलिमिनेटर का नाम दिया गया है। इस मैच में जो भी टीम हारेगी उसका आईपीएल 2020 के 13वें सीजन में सफर समाप्त हो जाएगा। प्लेऑफ का पहला मैच हारने वाली टीम का मुकाबला रविवार 8 नवंबर को क्वालिफायर टू में एलिमिनेटर में जीत दर्ज करने वाली टीम के साथ होगा।

IPL 2020

ये भी पढ़े...सेना में बड़े बदलाव: रिटायरमेंट उम्र, पेंशन पर होगा ऐलान, आया प्रस्ताव

दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स पहले ही प्लेऑफ में पहुंच गई थीं। इसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद भी मंगलवार को जीत हासिल कर प्लेऑफ में पहुंच गई। दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीमें सोमवार को खेले मैच से प्लेऑफ में जगह बना ली थीं। इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हरा दिया था। दिल्ली 16 अंकों के साथ टेबल में दूसरे स्थान पर थी, तो वहीं बैंगलोर का कोलकाता से बेहतर रनरेट था जिसकी वजह से प्लेऑफ में पहुंच गई। मुंबई इंडियंस पहले प्लेऑफ में जगह बना ली थी।

ये भी पढ़े...अर्नब को जेल या बेल: आज होगा बड़ा फैसला, होगी जमानत अर्जी पर सुनवाई

इतिहास रचना चाहेगी दिल्ली की टीम

पहले प्लेऑफ मैच में दिल्ली की नजर पहली बार फाइनल में पहुंचने पर होगी। अभी तक दिल्ली कैपिटल्स कभी फाइनल में पहुंचने में सफल नहीं हो पाई है। आइपीएल के इस सीजन में दिल्ली ने शानदार मैच खेला है। अब देखना होगा कि फाइनल का उसका सपना पूरा हो पाता है या नहीं।

पिछले बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस आईपीएल के फाइनल में चार बार पहुंची है। अब इस बार देखना होगा कि क्या वह फिर फाइनल में पहुंचती है या नहीं। मुंबई इंडियंस का अभी तक रिकाॅर्ड शानदार रहा है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story