×

बदलेगी IPL की डेट, BCCI के फैसले पर टीमों ने जताया एतराज

अब IPL 2020 की नीलामी के बाद इस टूर्नामेंट के कार्यक्रम का वेट है। IPL की शुरुआत वैसे तो लास्ट मार्च में होती है, लेकिन इस बार अगले सीजन की शुरुआत की डेट को लेकर अभी इस पर सोचा जा रहा है।

Roshni Khan
Published on: 22 Dec 2019 5:37 AM GMT
बदलेगी IPL की डेट, BCCI के फैसले पर टीमों ने  जताया एतराज
X

नई दिल्‍ली: अब IPL 2020 की नीलामी के बाद इस टूर्नामेंट के कार्यक्रम का वेट है। IPL की शुरुआत वैसे तो लास्ट मार्च में होती है, लेकिन इस बार अगले सीजन की शुरुआत की डेट को लेकर अभी इस पर सोचा जा रहा है। ऐसा बताया जा रहा है कि BCCI 28 मार्च से IPL 13 की शुरुआत करना चाहती है, लेकिन कुछ टीमों को इससे प्रॉब्लम है। 28 मार्च को ऑस्‍ट्रेलिया-न्‍यूजीलैंड और इंग्‍लैंड-श्रीलंका की सीरीज चल रही होगी। इस वजह से बहुत से प्लेयर्स इसमें शायद ही शामिल हो पाए। इस डर से टीमें चाहती हैं कि IPL 2020 की शुरुआत अप्रैल से हो।

ये भी पढ़ें:IND vs WI 3rd ODI: दुश्मन को धूल चटाने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

दो अंतरराष्‍ट्रीय सीरीज के चलते उद्घाटन तय नहीं!

आपको बता दें कि 28 मार्च को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का आखिरी मैच होगा। वहीं 28 मार्च इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट की सीरीज का अंतिम मैच का आखिरी दिन है। मिली जानकारी के मुताबिक, अभी तक टूर्नामेंट के कार्यक्रम को लेकर आखिरी फैसला नहीं हुआ है। टीमें चाहती हैं कि इस बार भी कार्यक्रम पुराने IPL की तरह ही हो और वीकेंड (शनिवार-रविवार) पर एक दिन में दो मैच हों। आपको बता दें कि IPL के अब तक के 12 सीजन एक अप्रैल के आसपास ही शुरू हुए हैं।

बड़े सितारों के बिना शुरुआत से चिंतित हैं टीमें

टीमों का मानना है कि अगर IPL की शुरुआत में बड़े खिलाड़ी नहीं आते हैं तो इससे परेशानी हो सकती है। IPL कार्यक्रम को लेकर नीलामी के दिन गवर्निंग काउंसिल और टीमों के प्रतिनिधियों के बीच बातचीत हुई थी। आपको बता दें कि IPL के दौरान हर साल ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड जैसे देशों के खिलाड़ी अंतरराष्‍ट्रीय मैचों के चलते टूर्नामेंट के आखिर में चले जाते हैं। ऐसे में कई टीमों में इसका विपरीत असर पड़ता है।'

IPL-13 में होगा बड़ा बदलाव, इन दिन से उठाएं टूर्नामेंट का मजा

ये भी पढ़ें:हैरान करने वाला है अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई की सैलरी, इस दिन से होगा लागू

ऑस्‍ट्रेलिया-इंग्‍लैंड के खिलाड़ी लौट जाते हैं वापस

आपको बता दें कि पिछले साल वर्ल्‍ड कप की तैयारी की वजह से ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के खिलाड़ी स्‍वदेश लौट गए थे। इनमें स्‍टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर, जोस बटलर, बेन स्‍टोक्‍स जैसे बड़े नाम शामिल थे। डेल स्‍टेन पिछले साल IPL के दौरान चोटिल हो गए थे और बाद में वे वर्ल्‍ड कप भी इस वजह से नहीं खेल पाए। कगिसाग रबाडा भी पूरे IPL सीजन में खेलने की वजह से वर्ल्‍ड कप में थके हुए नजर आए थे।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story