×

IPL 2021: क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी खबर, बचे मैचों का शेड्यूल जल्द होगा जारी

IPL 2021: आईपीएल के बचे हुए मैचों का शेड्यूल बीसीसीआई सोमवार को जारी कर सकता है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 28 Jun 2021 1:53 AM GMT (Updated on: 28 Jun 2021 1:55 AM GMT)
IPL 2021 New Schedule
X

IPL ट्रॉफी (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

IPL 2021: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) में कई खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद एहतियात के तौर बीसीसीआई ने इस टूर्नामेंट को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया था। लेकिन अब आईपीएल के 14वें सीजन के बाकी बचे मैचों को कराने की योजना तैयार कर ली गई है। IPL के हुए मैच 19 सितंबर से यूएई में खेले जाएंगे, जबकि इसका फाइनल मैच 15 अक्टूबर को होगा। हालांकि अब तक दूसरे चरण के मैचों का शेड्यूल नहीं जारी किया गया है।

लेकिन इस बीच क्रिकेट फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, IPL 2021 के दूसरे चरण का शेड्यूल का सोमवार को जारी किया जाएगा। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि BCCI आईपीएल के बचे मैचों का शेड्यूल सोमवार को जारी कर सकता है। अब शेड्यूल में देखना है कि टी20 वर्ल्ड कप से इसका टकराव होता है या नहीं। बता दें कि अब तक इस सीजन के 29 मैच खेले जा चुके हैं, जबकि अभी 31 मैचों का मुकाबला बाकी है।

बीसीसीआई ऑफिस (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

बायो-बबल के बावजूद संक्रमित हुए थे कई खिलाड़ी

जाहिर है कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच BCCI ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के 14वें सीजन का आयोजन कराया था। कोरोना से बचाव के लिए बायो-बबल भी तैयार किया गया था, लेकिन इसके बाद भी कई खिलाड़ी कोरोना की चपेट में आ गए थे। जिसके बाद इस टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर सवाल उठने लगे और साथ ही खिलाड़ियों ने भी सुरक्षा को लेकर कई तरह के सवाल उठाए, जिसके बाद बोर्ड ने एहतियात के तौर IPL को बीच में ही स्थगित कर दिया।

हालांकि यह कहा गया था कि हालात ठीक होते ही बचे मैचों का आयोजन किया जाएगा। अब बीसीसीआई यूएई में बचे मैचों का आयोजन करने जा रहा है। इसके लिए बोर्ड लगातार यूएई सरकार के संपर्क में है। साथ ही बोर्ड यह भी चाहता है कि इंग्लैंड से सीरीज खेलने वाले खिलाड़ियों को सीधे बायो-बबल में शामिल कर लिया जाए।

टीम इंडिया के श्रीलंका दौरे का शेड्यूल जारी

Sri Lanka Tour of India: भारतीय टीम के श्रीलंका दौरे की तारीखों ऐलान कर दिया गया है। श्रीलंका दौरे के दौरान टीम इंडिया तीन एकदिवसीय मैच और टी20 मैच खेलेगी। टीम इंडिया का श्रीलंका दौरा 13 जुलाई से शुरू होगा। अंतिम मुकाबला टीम इंडिया 25 जुलाई खेलगी।

सोनी स्पोर्ट्स ने तारीखों की घोषणा की है। बीसीसीआई की तरफ से अभी इसका औपचारिक ऐलान नहीं किया गया है। सोनी स्पोर्ट्स पर ही इस सीरीज का प्रसारण किया जाएगा। सोनी स्पोर्ट्स ने सीरीज के शेड्यूल की ट्वीट कर जानकारी दी है। सोनी की तरफ से ट्वीट में शिखर धवन की तस्वीर शेयर की गई है। इसलिए माना जा रहा है कि श्रीलंका दौरे पर धवन ही कप्तानी करेंगे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story