×

IPL 2022: पिच क्यूरेटर और ग्राउंड्समैन के लिए BCCI ने खोला खजाना, इतना ईनाम स्टॉफ को देने की घोषणा

IPL 2022: आईपीएल 15 का सीजन खत्म हो गया है। इस दौरान लीग के सारे मैच मुंबई के वानखेड़े, डीवाई पाटिल, ब्रेब्रॉन और एमसीए के मैदान में ही कोरोना के कारण खेले गए थे।

Prashant Dixit
Published on: 30 May 2022 4:49 PM GMT
Sourav Ganguly and Jay Shah
X

Sourav Ganguly and Jay Shah (image credit social media)

IPL 2022: आईपीएल 15 का सीजन खत्म हो गया है। इस दौरान लीग के सारे मैच मुंबई के वानखेड़े, डीवाई पाटिल, ब्रेब्रॉन और एमसीए के मैदान में ही कोरोना के कारण खेले गए थे। कल रात इस सीजन का फाइनल मैच में गुजरात की टीम ने जीत दर्ज की है। अब बाद में पिच क्यूरेटर और ग्राउंड्समैन को बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने एक बड़ा तोहफा दिया है। जय शाह ने सभी स्टेडियम के पिच क्यूरेटर को इनाम देने की घोषणा की है, उनकी मेहनत को लगन के कारण उनको इनाम देने की घोषणा उन्होंने खुद ट्वीट कर के दी है।

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने पिच क्यूरेटर और ग्राउंड्समैन को लेकर बड़ा ऐलान ट्वीट कर किया है। उन्होंने ट्वीट किया कि मुझे आईपीएल के हीरोज के लिए 1.25 करोड़ की पुरस्कार राशि की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। जिन्होंने टाटा आइपीएल 2022 में अपना बेस्ट दिया है।

जय शाह ने लिखा किया कि हमने इस सीजन में कई हाई वोल्टेज मैच देखें हैं, इन मुकाबलों के लिए पिच क्यूरेटर और ग्राउंड्समैन ने कड़ी मेहनत की थी। ऐसे में सीसीआई, वानखेड़े, डीवाई पाटिल और एमसीए, पुणे के हर एक पिच क्यूरेटरको 25 लाख रुपये और ईडन और नरेंद्र मोदी स्टेडियम के पिच क्यूरेटर को 12.5 लाख रुपये इनाम के रूप दिए जाएंगे।

आपको बता दे गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराकर आईपीएल 2022 के खिताब पर कब्जा किया। फाइनल मैच में राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 131 रनों का मामूली लक्ष्य दिया था। जवाब उतरी गुजरात ने 18.1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। टीम के लिए शुभमन गिल और कप्तान हार्दिक पांड्या ने शानदार प्रदर्शन किया। पांड्या ने 34 रन बनाने के साथ-साथ 3 विकेट भी झटके, जिसके लिए उनको मैन ऑफ द मैच का सम्मान भी दिया गया।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story