×

IPL 2022: आईपीएल टीमों को मिला होली का तोहफा, साउथ अफ्रीका टेस्ट टीम से बाहर हुए ये खिलाड़ी

IPL 2022: साउथ अफ्रीका ने अपनी टेस्ट टीम (South Africa Test Squad) का ऐलान किया है, जिसमें आईपीएल 2022 के लिए चुने गए सभी साउथ अफ्रीकी खिलाड़ियों का नाम नहीं है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 18 March 2022 9:40 AM GMT
IPL 2022: Big news for IPL teams on the day of Holi, Africa got 6 players out from their Test team, got a big advantage!
X

आईपीएल 2022- होली 2022: Photo - Social Media

IPL 2022: आईपीएल मैच (IPL match) के दीवानों के लिए होली के अवसर पर बड़ी खुशखबरी मिली है। साउथ अफ्रीका ने अपनी टेस्ट टीम (South Africa Test Squad) का ऐलान किया है, जिसमें आईपीएल 2022 के लिए चुने गए सभी साउथ अफ्रीकी खिलाड़ियों का नाम नहीं है। इस खबर से आईपीएल फ्रेंचाइजियों को भी बड़ी राहत मिली है। क्योंकि साउथ अफ्रीका के 6 खिलाड़ीयों को समय से आईपीएल खेलने का मौका मिल जायेगा।

आपको बता दें कि पहले खबर आई थी कि साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी देर से टूर्नामेंट में शामिल होंगे क्योंकि वो बांग्लादेश के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज में खेलेंगे। इस खबर से आईपीएल फ्रेंचाइजियों की मुसीबत बढ़ गई थी।

प्रीमियर लीग में खेलने वाले खिलाड़ी हुए टेस्ट सीरिज से बाहर

गौरतलब है कि साउथ अफ्रीका का बांग्लादेश (South Africa vs Bangladesh) के खिलाफ 31 मार्च से दो मैचों की घरेलू सीरीज शुरू हो रही है। अब साउथ अफ्रीका ने इस टेस्ट सीरिज के लिये इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने वाले खिलाड़ियों को अपनी 15 सदस्यीय टेस्ट टीम में नहीं चुना है।

साउथ अफ्रीका ने दी आईपीएल (IPL) को प्राथमिकता

बताया जा रहा है कि साउथ अफ्रीका इस सीरीज में कैगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी और मार्को जेनसन जैसे तेज गेंदबाजों और एडेन मार्कराम, रासी वान डर डुसेन जैसे बल्लेबाजों के बिना उतरेगा जिन्होंने इस टेस्ट सीरीज पर आईपीएल को प्राथमिकता दी थी। मध्यक्रम के बल्लेबाज खाया जोंडो को पहली बार टेस्ट टीम में जगह मिली है। टीम में तेज गेंदबाज डेरिन डुपाविलॉन के रूप में नया चेहरा भी शामिल है।

ग्रेम स्मिथ: Photo - Social Media

आईपीएल में खेलने से खिलाड़ी गद्दार नहीं हो जाएंगे- ग्रेम स्मिथ

साउथ अफ्रीकी खिलाड़ियों के मुद्दे पर बीसीसीआई ने साउथ अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड से बातचीत की थी। साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान और मौजूदा क्रिकेट डायरेक्टर ग्रेम स्मिथ ने गुरुवार को कहा था कि "आईपीएल में खेलने से खिलाड़ी गद्दार नहीं हो जाएंगे।" इस बयान से ही साफ हो गया था कि साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी आईपीएल 2022 के ज्यादा मुकाबलों से गैरमौजूद नहीं रहेंगे।

एनरिक नॉर्खिया (Anrich Nortje) का दिल्ली कैपिटल्स टीम में खेलना मुश्किल

दिल्ली कैपिटल्स के लिए बुरी खबर ये है कि एनरिक नॉर्खिया पीठ और कूल्हे के दर्द के कारण चयन के लिये उपलब्ध नहीं थे। उनका आईपीएल में खेलना भी संदिग्ध है जिसमें वह दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा हैं।

ये है साउथ अफ्रीका की टीम-

डीन एल्गर (कप्तान), तेम्बा बावुमा (उप-कप्तान), डेरिन डुपाविलॉन, सरेल इरवी, साइमन हार्मर, केशव महाराज, वियान मुलडर, डुआने ओलिवियर, कीगन पीटरसन, रेयान रिकेल्टन, लूथो सिपमला, ग्लेनटन स्टुउरमैन, काइल वेरेने (विकेटकीपर), लिजाड विलियम्स, खाया जोंडो।

आईपीएल की किस टीम में कौन साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी

बता दें आईपीएल में कुल 11 साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी चुने गए हैं। जिनमें 6 खिलाड़ी टेस्ट और 3 वनडे प्लेयर हैं।

-कागिसो रबाडा पंजाब किंग्स की टीम का हिस्सा है।

-लुंगी एन्गिडी दिल्ली कैपिटल्स से जुड़े हैं।

- मार्को यानसन सनराइजर्स हैदराबाद टीम का हिस्सा हैं।

-एडेन मार्करम को भी सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा है।

-रासी को राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा है।

-ड्वेन प्रिटोरियस चेन्नई सुपरकिंग्स का हिस्सा हैं।

-डेविड मिलर गुजरात लायंस की टीम में हैं।

-क्विंटन डिकॉक लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम में शामिल हैं।


Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story