×

IPL 2022 CSK Team: सीएसके को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए जीतने होगे बचे सभी मैच, बस किस्मत ही सहारा

IPL 2022 CSK Team: इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स ने अभी तक 11 मैचों खेलें है, जिस में से टीम ने 4 मैच में जीत दर्ज की है। 4 जीत से 8 अंक लेकर टीम अंक तालिका में 8 वें स्थान पर है। जबकि अभी 3 मैच और खेलने बाकी है।

Prashant Dixit
Published on: 9 May 2022 4:44 AM GMT
IPL 2022 CSK Team
X

IPL 2022 CSK Team (image -social media) 

IPL 2022 CSK Team: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने अभी तक 11 मैचों खेलें है, जिस में से टीम ने 4 मैच में जीत दर्ज की है, 7 मैच में हार का सामना करना पड़ा है। 4 जीत से 8 अंक लेकर टीम अंक तालिका में 8 वें स्थान पर है। टीम को अभी 3 मैच और खेलने है, जिस में भी टीम को भारी अन्तर से मैच जीतने पड़ेंगे। जिस से की टीम का नेट रनरेट बेहतर हो सके। और मुंबई की जीत और बैंगलोर की हार पर निर्भर करेंगी। सीएसके ने अभी तक आईपीएल के 9 फाइनल खेलें है, जिसमें से 4 में जीत दर्ज की है। एमएस धोनी बहुत की करिश्माई कप्तान है, ऐसे में कोई करिश्मा हो जाएं तो बड़ी बात न होगी।

सीएसके ने चार बार जीता खिताब

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की करिश्माई कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने चार बार आईपीएल का यह खिताब जीत कर अपने नाम किया है। जबकि टीम ने 9 बार फाइनल में जगह बनाई है। धोनी गेंदबाजी में बहुत ही शानदार तरीके से बदलाव करते और DRS लेने में भी उनकी कोई भी बराबरी नहीं कर सकता है। विकेट के पीछे से वह समय-समय पर गेंदबाजों को निर्देश देते रहते हैं। धोनी हमेशा से ही चौंकाने वाले फैसले लेने के लिए फेमस रहे हैं, कल के मैच दिल्ली vs चेन्नई में भी उन्होंने ऐसे फैसले लिए जो चौकाने वाले थें। उन्होंने कई बार टीम को मुश्किल परिस्थितियों से बाहर निकाला है।

प्लेऑफ के लिये चाहिये किस्मत का सहारा

आईपीएल 2022 के प्लेऑफ में पहुंचने के लिए धोनी की कप्तानी वाली सीएसके टीम को न सिर्फ बचे हुए 3 मैचों में जीत की दरकार है। टीम का नेट रनरेट काफी अच्छा हो जाएं इसकी भी दरकार होगी। अगर सीएसके की टीम सभी मैचों में भारी अंतर से जीत हासिल कर लेती है, तो वो 14 अंक तक पहुंच जायेगी। इसके बाद सीएसके की टीम को किस्मत का सहारा चाहिये और अगर बचे हुए मैचों में कुछ इस तरह से नतीजे मिलते हैं तो सीएसके की टीम प्लेऑफ में क्वालिफाई कर जायेगी।

मुंबई के हाथ में सीएसके की किस्मत

सीएसके के प्लेऑफ में पहुंचने के लिये आरसीबी या आरआर की टीम को सभी मैचों में हार मिलनी चाहिए। जबकि वहीं दूसरी तरफ मुंबई की टीम सीएसके के विरूद्ध मैच छोड़, बचे हुए सभी मैचों में जीत हासिल करे। अगर ऐसा होता है तो सीएसके की टीम को नेट रन रेट में हैदराबाद, पंजाब, दिल्ली, आदि टीम को पीछे छोड़ना होगा, और तभी टीम क्वालिफाई कर पायेगी।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story