×

IPL 2022 Final: गुजरात-राजस्थान के फाइनल में पहुंचने के ये प्रमुख करण, इन खिलाड़ियों पर होगा दारोमदार

IPL 2022 Final GT and RR: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में राजस्थान रॉयल्स टीम ने संजू सैमसन की कप्तानी में कमाल का खेल दिखाया।

Prashant Dixit
Published on: 28 May 2022 4:46 PM GMT
IPL 2022 Final RR Sanju Samson and Hardik Pandya GT
X

IPL 2022 Final RR Sanju Samson and Hardik Pandya GT (image credit social media?

IPL 2022 Final GT and RR : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में राजस्थान रॉयल्स टीम ने संजू सैमसन की कप्तानी में कमाल का खेल दिखाया। तो गुजरात की टीम ने हार्दिक पांड्या ने कप्तानी में जबरजस्त प्रर्दशन किया है। दोनों टीम ने अपने दमदार प्रदर्शन से आईपीएल 2022 के फाइनल में जगह बनाई है। जहा गुजरात का सामना राजस्थान से 29 मई को अहमदाबाद में होगा।राजस्थान रॉयल्स के फाइनल में पहुंचने के तीन अहम कारण रहे। तो गुजरात के लिए ये तीन खिलाड़ी मैच विनर साबित हुए हैं, जो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं।

गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans)

डेविड मिलर - गुजरात टाइटंस ने अपने ज्यादातर मैच आखिरी ओवर्स में जीत पाए हैं। इसमें सबसे बड़ा योगदान डेविड का रहा है। मिलर ने गुजरात के लिए फिनिशर की अहम भूमिका का निर्वाह किया है। उन्होंने अपने दम पर गुजरात को कई मैच जितवाए है। IPL 2022 के 15 मैचों में डेविड मिलर ने 449 रन बनाए। ऐसे में फाइनल में एक बार फिर से कप्तान हार्दिक पांड्या को उनसे बड़ी पारी की उम्मीद होगी।

शुभमन गिल - गिल ने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए फेमस हैं। वह हमेशा से ही टीम को मजबूत शुरुआत दिलाने के लिए जाने जाते हैं। IPL 2022 में उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीता है। आईपीएल 2022 के 15 मैचों में शुभमन गिल ने 438 रन बनाए हैं। शुभमन के पास वह काबिलियत है। कि वह गुजरात की बल्लेबाजी आक्रमण की अहम कड़ी बन गए हैं।

राशिद खान - गुजरात के पास टी20 क्रिकेट के महारथी गेंदबाज राशिद खान हैं। राशिद खान की गेंदों को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है। वह अपनी गुगली गेंदों के लिए जाने जाते है। खान ने आईपीएल 2022 में कमाल का प्रदर्शन किया है। उन्होंने IPL 2022 के 15 मैचों में 18 विकेट अपने नाम किए हैं। इन पिचों का राशिद खान ने भरपूर फायदा उठाया है।

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals)

दमदार गेंदबाजी - राजस्थान रॉयल्स के पास रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल जैसे घातक बॉलर्स मौजूद हैं। चहल ने आईपीएल 2022 के 16 मैचों में 26 विकेट चटकाए हैं। वही तेज गेंदबाजी आक्रामण में उनके पास प्रसिद्ध कृष्णा और ट्रेंट बोल्ट मौजूद है। आरसीबी के विरूद्ध प्रसिद्धि कृष्णा ने अपने चार ओवर में 22 रन देकर तीन विकेट हासिल किए थे। कृष्णा डेथ ओवर्स में शानदार गेंदबाजी करने में माहिर खिलाड़ी है। इन गेंदबाजों के दम पर ही राजस्थान इस बार दूसरा आईपीएल खिताब जीत सकती है।

सलामी बल्लेबाजी - राजस्थान रॉयल्स के पास जॉस बटलर के रूप में धाकड़ बल्लेबाज मौजूद है। बटलर ने आईपीएल 2022 में अपने खेल से सभी का दिल जीता है। उन्होंने आईपीएल 2022 के 16 मैचों में 824 रन बनाए हैं, जिसमें चार तूफानी शतक शामिल है। बटलर ने अपने दम पर राजस्थान रॉयल्स को कई मैच जिताए हैं। राजस्थान रॉयल्स टीम को फाइनल में पहुंचाने में जॉस बटलर ने अहम भूमिका निभाई है।

संजू सैमसन - आईपीएल 2022 में राजस्थान के लिए संजू सैमसन ने कमाल की कप्तानी की। उन्होंने गेंदबाजी में शानदार तरीके से बदलाव किए, अब वह DRS लेने में भी माहिर हो चुके है। राजस्थान ने साल 2008 में आईपीएल खिताब जीता था, तब वह फाइनल में पहुंची थी। लेकिन संजू की कप्तानी में टीम ने दोबारा आईपीएल के फाइनल में एक बार जगह बनाई है। संजू सैमसन विकेटकीपिंग शानदार करते हैं।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story