×

GT vs DC Match Highlights: रोमांचक मुकाबला, गुजरात टाइटंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 14 रन से हराया

GT vs DC Match Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन के आज 10वें मैच को GT की टीम ने DC की टीम को 14 रन से हराकर जीत लिया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Prashant Dixit
Published on: 2 April 2022 6:48 PM GMT (Updated on: 2 April 2022 6:55 PM GMT)
GT vs DC: दिल्ली और गुजरात के बीच मैच
X

GT vs DC (फोटो साभार- ट्विटर)

IPL 2022 GT vs DC Match Highlights: प्रीमियर लीग के 15वें सीजन का आज 10वां मैच दिल्ली कैपिटल्स (DC) और गुजरात टाइटंस (GT) के बीच खेला गया। DC की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। अंत में ये फैसला गलत साबित हुआ और मैच को GT की टीम ने DC की टीम को 14 रन से हराकर जीत लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी GT की टीम ने 20 ओवर में अपने 6 विकेट खोकर 171 रन बनाएं। टीम की ओर से सबसे ज्यादा शुभमन गिल ने 46 गेंद में 84 रन बनाएं। जबकि DC के मुस्तफिजुर रहमान ने पारी के 3 विकट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी DC की टीम 20 ओवर में 157 रन पर 9 विकट खोकर मैच को हार गई। टीम की ओर से सबसे ज्यादा कप्तान ऋषभ पंत ने 29 गेंद खेलकर 43 रन बनाए। GT के लॉकी फर्ग्यूसन ने पारी के 4 विकेट लिए।

पहली पारी का स्कोर

पहली पारी में टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी GT की टीम ने 20 ओवर में अपने 6 विकेट गंवाकर 171 रन बनाए। टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 46 गेंद में 84 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 4 छक्के और 6 चौके लगाएं। शुभमन को खलील अहमद ने अक्षर पटेल के हाथों कैच आउट करवाया। दूसरे सलामी बल्लेबाज मैथ्यू वेड 2 गेंद में 1 रन बनाकर आउट हुए। मैथ्यू को मुस्तफिजुर रहमान ने ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट करवाया। तीसरे नंबर पर बैटिंग करने उतरे विजय शंकर ने 20 गेंद में 13 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने 1 चौका भी लगाया। विजय को कुलदीप यादव ने बोल्ड किया। चौथे नंबर पर बैटिंग करने उतरे कप्तान हार्दिक पांड्या ने 31 रन की पारी खेली, इस दौरान उन्होंने 27 गेंद खेली, जिसमें उन्होंने 4 चौके भी लगाए। हार्दिक को खलील अहमद ने रोवमन पॉवेल के हाथों कैच आउट करवाया। पांचवें स्थान पर आएं डेविड मिलर ने 15 गेंद में 20 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 2 चौके लगाएं, अंत में मिलर नाबाद लौटे। छठवें नंबर पर बैटिंग करने आएं राहुल तेवतिया ने 8 गेंद में 14 रन बनाए, इस पारी में तेवतिया ने 1 छ्क्का और 1 चौका जड़ा, राहुल मुस्तफिजुर रहमान का शिकार बनें, इनका कैच शार्दुल ठाकुर ने पकड़ा। सातवें नंबर पर आएं अभिनव मनोहर 2 गेंद में 1 रन बनाकर आउट हुए, इनको मुस्तफिजुर रहमान ने अक्षर पटेल के हाथों आउट करवाया है।आठवें नंबर पर आएं ट्रेंट बोल्ट 1 गेंद खेल बनाकर नाबाद लौटे।

दूसरी पारी का स्कोर

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी DC की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 157 रन बनाकर मैच को हार गई। DC की टीम के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने 7 गेंद में 10 रन की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 1 चौका भी लगाया, पृथ्वी को लॉकी फर्ग्यूसन ने विजय शंकर के हाथों कैच आउट करवाया। दूसरे सलामी बल्लेबाज टिम सीफर्ट 5 गेंद में 3 रन बनाए, टिम को हार्दिक पांड्या ने अभिनव मनोहर के हाथों कैच आउट करवाया। तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आएं मंदीप सिंह 16 गेंद में 18 रन बनाकर लॉकी फर्ग्यूसन के शिकार बनें, इनका कैच विकेटकीपर मैथ्यू वेड ने लिया, इस पारी में उन्होंने 4 चौके लगाए। चौथे स्थान पर बैटिंग करने उतरे कप्तान ऋषभ पंत ने 29 गेंद खेलकर 43 रन बनाए। जिसमें उन्होंने 7 चौके लगाएं। ऋषभ को लॉकी फर्ग्यूसन ने अभिनव मनोहर के हाथों कैच आउट करवाया। पांचवें नंबर पर बैटिंग करने उतरे ललित यादव 22 गेंद में 25 रन बनाकर रन आउट हुए, इनको अभिनव मनोहर ने रनआउट किया इस पारी में उन्होंने 1 छक्का और 2 चौके भी लगाए। छठवें नंबर पर बैटिंग करने आए रोवमन पॉवेल ने 12 गेंद में 20 रन बनाए साथ ही इस पारी में इन्होंने 1 छक्का और 2 चौके भी लगाए, अंत में मोहम्मद शमी ने पगबाधा आउट किया। सातवें स्थान पर बैटिंग करने उतरे अक्षर पटेल ने 4 गेंद में 8 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 2 चौके लगाए, अक्षर को लॉकी फर्ग्यूसन ने मैथ्यू वेड के हाथों कैच पकड़वाया। आठवें नंबर पर बैटिंग करने उतरे शार्दुल ठाकुर को 5 गेंद में 2 बनाए, शार्दुल को राशिद खान ने पगबाधा आउट किया। नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे कुलदीप यादव ने 14 गेंद में 14 रन बनाए इस पारी में उन्होंने एक छक्का भी जड़ा, अंत में नाबाद रहे। दसवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे खलील अहमद को पहली गेंद पर मोहम्मद शमी ने पगबाधा आउट किया। ग्यारहवें स्थान पर बैटिंग करने उतरे मुस्तफिजुर रहमान 5 गेंद में 3 रन बनाकर नाबाद रहे।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story