×

GT vs RR : गुजरात जीत के साथ IPL फाइनल में पहुंची, हार्दिक पंड्या ने इसको दिया टीम की सफलता का श्रेय

IPL 2022 GT vs RR : गुजरात ने मैच को राजस्थान को 7 विकेट से हरा कर के जीत लिया। जीत के बाद हार्दिक पंड्या ने अपनी टीम के खिलाड़ियों की तारीफ की ओर उन्होंने साथ ही अपने परिवार को भी शुक्रिया कहा।

Prashant Dixit
Published on: 25 May 2022 2:50 AM GMT (Updated on: 25 May 2022 2:54 AM GMT)
IPL 2022 GT vs RR Hardik Pandya
X

IPL 2022 GT vs RR Hardik Pandya (image credit social media)

IPL 2022 GT vs RR Hardik Pandya : ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली टीम गुजरात टाइटंस (IPL) अपने पहले ही इस सीजन में फाइनल में जगह पक्की कर ली है। गुजरात ने कल कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए पहले क्वालिफायर में राजस्थान को 7 विकेट से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया है। राजस्थान ने गुजरात को 189 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे गुजरात ने 3 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया था। जीत के बाद हार्दिक पंड्या ने अपनी टीम के खिलाड़ियों की तारीफ की ओर उन्होंने साथ ही अपने परिवार को भी शुक्रिया कहा।

डेविड मिलर ने गुजरात की इस जीत में बहुत अहम भूमिका निभाई है। मिलर ने 68 रन की नाबाद पारी खेली और कप्तान हार्दिक पंड्या के साथ चौथे विकेट के लिए नाबाद शतकीय साझेदारी कर के मैच को गुजरात को जितवाया। हार्दिक ने 27 गेंदों पर 5 चौकों की मदद से 40 रन बनाकर नाबाद बनाए और 1 विकेट भी झटका।

हार्दिक पंड्या ने मैच के बाद कहा - 'मैंने अपने जीवन में चीजों को संतुलित करना शुरू कर दिया है, इसके लिए पिछले कुछ समय से कोशिश की, लेकिन अंत में मेरे परिवार, मेरे बेटे, मेरी पत्नी और मेरे भाई ने भी एक बड़ी भूमिका निभाई है, उन्होंने मुझे जीवन में तटस्थ रहने की सलाह दी, मैं घर जाने और परिवार के साथ कुछ समय बिताने के लिए उत्सुक हूं, इसी से मुझे एक बेहतर क्रिकेटर बनने में मदद मिली है' हार्दिक अपनी फिटनेस को लेकर भी काफी परेशान रहे है, इसके चलते वह काफी वक्त तक मैदान से बाहर थें, फिर लौटे तो गेंदबाजी नहीं कर पाए, अब उन्होंने फिर से गेंदबाजी करना शुरू किया और आईपीएल के मौजूदा सीजन में शानदार प्रदर्शन कर रहे है।

हार्दिक ने कहा, 'मैं देख सकता हूं कि जो खिलाड़ी अंतिम एकादश में शामिल नहीं हैं वे भी चाहते हैं कि टीम अच्छा प्रदर्शन करे, राशिद खान ने पूरे टूर्नामेंट के दौरान शानदार प्रदर्शन किया, मुझे मिलर पर गर्व है, मुंबई इंडियन्स के खिलाफ हमने गलती कर दी थी और यहां चाहते थे कि खेल का सम्मान हो हम दोनों ही मैच को खत्म करना चाहते थे'

28 वर्षीय पंड्या ने आगे कहा, 'जहां भी मेरी टीम को मुझे खेलने की जरूरत होती है, मैं उस नंबर पर उतरता हूं, मैं आमतौर पर यह नहीं कहता कि कहां बल्लेबाजी करना चाहता हूं, मुझे टीम के लिए खेलकर सफलता मिली है, हमें यह सुनिश्चित करना है, कि हर कोई इस सफलता में शामिल हो' सभी टीम के खिलाड़ियों और स्टाफ के सहयोग से टीम यहां तक पहुंची है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story