×

IPL 2022 KKR Team: कोलकाता का साथ छोड़ेंगे कोच ब्रैंडन मैकुलम, इंग्लैंड टीम के बनेंगे प्रशिक्षक

IPL 2022 KKR Brendon McCullum: कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के हेड कोच ब्रैंडन मैकुलम इस सीजन के बाद टीम का साथ छोड़ देगें।

Prashant Dixit
Published on: 12 May 2022 5:35 AM GMT (Updated on: 12 May 2022 5:44 AM GMT)
IPL 2022 KKR Shreyas Iyeror Brendon McCullum
X

IPL 2022 KKR Shreyas Iyer or Brendon McCullum (image-social media) 

IPL 2022 KKR Brendon McCullum : कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) टीम के हेड कोच ब्रैंडन मैकुलम (Brendon McCullum) इस सीजन के बाद टीम का साथ छोड़ देगें। क्योंकि वह अब इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट (England test cricket) टीम के प्रमुख कोच बन गए है। सिर्फ उनके आधिकारिक घोषणा होनी बाकी है। और मैकुलम ने केकेआर से अलग होने की सूचना टीम मीटिंग के दौरान दी है। उनका और केकेआर टीम का साथ 2008 से हैं। जब वह टीम के खिलाड़ी के तौर पर खेलते थे, और आज टीम के प्रमुख कोच है। अगर ब्रैंडन मैकुलम (Brendon McCullum) टीम के कोच बनते है, तो उनको सबसे पहले अपनी टीम न्यूजीलैंड के विरूद्ध ही उतरना होगा। आपको बता दे ब्रैंडन मैकुलम (Brendon McCullum) न्यूजीलैंड (New Zealand) टीम के पूर्व कप्तान, खिलाड़ी और विकेटकीपर रहे है।

कोच बनने के बाद पहली चुनौती

ब्रैंडन मैकुलम (Brendon McCullum) इंग्लैंड के टेस्ट कोच प्रमुख (England test cricket) के रूप में पदभार ग्रहण करते हैं, तो उन्हें सबसे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ ही तीन टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज में उतरना होगा, इंग्लैंड की टीम इस बार नए टेस्ट कप्तान के साथ मैदान पर खेलने उतरेगी। जो रूट की जगह न्यूजीलैंड (New Zealand) में ही जन्मे बेन स्टोक्स को इंग्लैंड टीम का नया टेस्ट कप्तान बनाया गया है।

आधिकारिक पुष्टि अभी शेष

मीडिया रिपोर्ट में यह बात सामने आई है, की न्यूजीलैंड (New Zealand) के पूर्व कप्तान, विकेटकीपर और बल्लेबाज ब्रैंडन मैकुलम (Brendon McCullum) इंग्लैंड के टेस्ट (England test cricket) कोच बनने के दौड़ में सबसे आगे हैं, इस माह ही औपचारिक घोषणा होने वाली है, वहीं एक और मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कोलकाता टीम की एक मीटिंग में भी ब्रैंडन मैकुलम ने इस बात की पुष्टि कर दी है।

क्रिस सिल्वरवुड ने छोड़ पद

इंग्लैंड के हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड ने फरवरी में ऑस्ट्रेलिया (Australia) से एशेज सीरीज में 4-0 से मिली हार के बाद अपनी अपना पद छोड़ दिया था। उनके बाद फिलहाल में कार्यवाहक कोच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान पॉल कॉलिंगवुड को नियुक्त किया गया था। इंग्लैंड क्रिकेट (England test cricket) बोर्ड ने उस के बाद टेस्ट और सफेद गेंद क्रिकेट के लिए अलग अलग कोच के लिए आवेदन मांगे थे।

ब्रैंडन मैकुलम का क्रिकेट करियर

न्यूजीलैंड (New Zealand) पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैकुलम (Brendon McCullum) ने फरवरी 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्राइस्टचर्च में अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था, अपने आखिरी मुकाबले में मैकुलम ने 145 और 25 रनों की पारी खेली थी, पहली पारी में उन्होंने सिर्फ 54 गेंद में शतक जड़ा था, टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम 101 मैचों में 6,453 रन और 12 शतक व 31 अर्धशतक भी जड़े है। टेस्ट क्रिकेट में ब्रैंडन मैकुलम का सर्वोच्च स्कोर 302 रन रहा है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story