×

IPL 2022 CSK VS KKR: जाने कौन खिलाड़ी चलेगा और रहेगा फिसड्डी, आज वानखेड़े में होगी भिड़ंत

CSK vs KKR cricket Live Score : आईपीएल में पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम चेन्नई सुपर किंग (KKR vs CSK) का होगा। इस मैच में इन खिलाड़ियों पर सबकी निगाहें होंगी।

Bishwajeet Kumar
Published on: 26 March 2022 4:46 AM GMT (Updated on: 26 March 2022 5:07 AM GMT)
IPL 2022
X

IPL 2022 (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

Live Score CSK vs KKR : मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 15वें संस्करण का आज पहला मैच खेला जाएगा। आईपीएल (IPL) 2022 के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) का भिड़ंत होगा। आज के मैच में दोनों टीमों के कुछ खिलाड़ियों पर सबकी खासा नजर रहेगी।

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बड़े खिलाड़ी

वेंकटेश अय्यर

कोलकाता नाइट राइडर्स के सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने अपने प्रदर्शन से क्रिकेट प्रेमियों के दिल में एक अलग ही जगह बना लिया है। अय्यर ने आईपीएल 2021 में 10 मैचों में कुल 4 अर्धशतक लगाए। उस सीजन में अय्यर ने अपनी गेंदबाजी से भी अपने फैंस को खासा प्रभावित किया था उन्होंने गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट लिया था। अब इस सीजन में फैन्स को तथा उनकी टीम को अय्यर से बहुत उम्मीदें हैं।

श्रेयस अय्यर

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए इस बार बल्लेबाजी के मोर्चे पर और ज्यादा मजबूती मिलेगी। एक बार टीम की कप्तानी का कमान श्रेयस अय्यर को मिला है जिसका बड़ा फायदा टीम को हो सकता है। श्रेयस अय्यर दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान के रूप में टीम के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद रहे थे।

आंद्रे रसल और सुनील नारायण

इस सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए वेस्टइंडीज के दो बड़े खिलाड़ी सुनील नारायण और आंद्रे रसैल भी खासा फायदेमंद साबित हो सकते हैं। रसल टीम को बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही मोर्चे पर काफी मददगार साबित हो सकते हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बड़े खिलाड़ी

ऋतुराज गायकवाड़

चेन्नई सुपर किंग्स के तेजतर्रार बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ से टीम को इस बार बड़ी उम्मीदें हैं। गायकवाड़ ने आईपीएल 2021 में 16 मैचों में कुल 635 रन बनाए थे। उस सीजन में गायकवाड़ ने एक शतकीय पारी भी खेली थी।

डेवोन कॉनवे

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बल्लेबाजी के मोर्चे पर ऋतुराज गायकवाड के अलावा इस बार डेवोन कॉनवे भी टीम के लिए बड़े फायदेमंद साबित हो सकते हैं। डेवोन कॉनवे ने न्यूजीलैंड के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया था।

रॉबिन उथप्पा और शुभ्रांशु सेनापति

बल्लेबाजी के मोर्चे पर चेन्नई सुपर किंग्स के पास रॉबिन उथप्पा और शुभांशु सेनापति जैसे दिग्गज भी हैं लेकिन पिछले कुछ सीजन से इन दोनों बल्लेबाजों के प्रदर्शन में काफी अभाव देखने को मिला है। हालांकि यह उम्मीद जताई जा रही है कि इस सीजन में यह दोनों खिलाड़ी टीम के लिए कुछ बड़ा करके दिखा सकते हैं।

पिछली हार का बदला लेने के लिए उतरेगी KKR

पिछले सीजन के फाइनल मुकाबले (CSK vs KKR) में चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को हराकर आईपीएल ट्रॉफी (IPL Trophy) पर चौथी बार कब्जा जमा लिया था। अब इस सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स आज अपने पुराने हार का बदला लेने के लिए मैदान में उतरेगी।

गौरतलब है कि दोनों टीमों के इस बार कप्तान नए हैं। जहां एक और श्रेयस अय्यर पहली बार कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी की कमान संभाल रहे हैं। वहीं इस बार चेन्नई सुपर किंग्स के लिए एम एस धोनी कप्तानी नहीं कर रहे हैं, जिसके बाद टीम का कप्तान रविंद्र जडेजा को बनाया गया है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story