×

IPL 2022 KKR vs CSK: आईपीएल का पहला मुकाबला आज, मुंबई के वानखेड़े में होगी भिड़ंत

CSK vs KKR cricket Live Score: आईपीएल के 15 में संस्करण का पहला मुकाबला आज सीएसके बनाम केकेआर (CSK vs KKR) के बीच होगा। दोनों टीमों के बीच यह भिड़ंत मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा।

Bishwajeet Kumar
Published on: 26 March 2022 2:36 AM GMT (Updated on: 26 March 2022 5:08 AM GMT)
KKR vs CSK match in IPL 2022
X

IPL 2022 : KKR vs CSK के बीच आज मुकाबला (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

Live Score CSK vs KKR : क्रिकेट की दुनिया का सबसे रोमांचक और लोकप्रिय टूर्नामेंट ''इंडियन प्रीमियर लीग" (Indian Premier League) का इंतज़ार सभी क्रिकेट प्रेमियों को बड़ी बेसब्री से रहता है। इस बार आईपीएल (IPL) का 15वां संस्करण है, 15वें में संस्करण का पहला मैच आज चेन्नई सुपर किंग (Chennai Super King) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच होना है।

मुम्बई में होगा CSK vs KKR का मुकाबला

सीएसके (CSK) और केकेआर (KKR) के बीच आज पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। इस बार कोलकाता नाइट राइडर्स के टीम की कप्तानी भारतीय क्रिकेट टीम के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) कर रहे हैं। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तानी की कमान इस बार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) संभाल रहे हैं। बता दें आईपीएल 2021 में फाइनल मुकाबला केकेआर बनाम सीएसके (KKR vs CSK) ही हुआ था।

चाहर हुए शुरुआती मुकाबलों से बाहर

आईपीएल 2022 के पहले मैच से ही चेन्नई सुपर किंग्स को बड़ा झटका लगा। सीएसके के तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) को चोट आने के कारण पहले कुछ मुकाबलों से बाहर रहना पड़ रहा है। सीएसके की टीम में चाहर एक मजबूत खिलाड़ी हैं। बता दें चाहर को चोट भारत-वेस्टइंडीज सीरीज के दौरान लगी थी। चेन्नई ने चाहर को खरीदने के लिए 14 करोड रुपए खर्च किए हैं लेकिन शुरुआती मैचों में शहर के ना खेले जाने के कारण सीएसके को सीरीज के शुरुआत में ही बड़ा झटका लगा है।

दोनों टीमों को मिले हैं नए कप्तान

आईपीएल 2022 के शुरुआत होने के बिल्कुल पहले ही महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तानी छोड़ने का फैसला किया। जिसके बाद टीम के नए कप्तान के तौर पर कप्तानी की बागडोर रविंद्र जडेजा को सौंपी गई है। वहीं इस बार कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तानी की बागडोर श्रेयस अय्यर संभाल रहे हैं।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story