×

IPL 2022: आईपीएल पर फिर कोरोना का साया, इस बार कहां होगा आयोजन? जानें ये बड़ा अपडेट

IPL 2022: अब एक बार फिर देश में कोरोना के मामले बढ़ने के बाद चर्चा तेज हो गई है कि क्या BCCI आईपीएल का आयोजन इस बार फिर विदेश में ही कराएगा।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 9 Jan 2022 6:38 AM GMT
IPL 2022: आईपीएल पर फिर कोरोना का साया, इस बार कहां होगा आयोजन? जानें ये बड़ा अपडेट
X

आईपीएल 2022 (फोटो:सोशल मीडिया)

IPL 2022 Latest Update: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) पर एक बार फिर से कोरोना वायरस (Corona Virus) का साया पड़ने के आसार दिखने लगे हैं। आईपीएल के 14वें सीजन में कई खिलाड़ियों को कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद इस टूर्नामेंट को दुबई (Dubai) में आयोजित किया गया था। अब एक बार फिर देश में कोरोना के मामले (Corona Ke Mamle) बढ़ने के बाद चर्चा तेज हो गई है कि क्या भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) आईपीएल का आयोजन (IPL Ka Ayojan) इस बार फिर विदेश में ही कराएगा। इस पर आईपीएल फैन्स (IPL Fans) की भी नजरें टिकी हुई हैं।

फिलहाल बीसीसीआई (BCCI) मौजूदा हालात पर नजर बनाए हुए है और आईपीएल 2022 को भारत में ही आयोजित कराने पर फोकस किया जा रहा है। सूत्रों का कहना है कि बोर्ड का फोकस फिलहाल आईपीएल का मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) करवाने पर है। अभी आईपीएल कहां कराया जाएगा, इसे लेकर बोर्ड ने अब तक कोई फैसला नहीं किया है। बताते चलें कि ऐसा माना जा रहा है कि आईपीएल के 15वें सीजन की शुरुआत अप्रैल में हो सकती है, जबकि फरवरी के पहले सप्ताह में आईपीएल ऑक्शन (IPL Mega Auction) कराया जा सकता है।

बीसीसीआई के पास हैं ये दो ऑप्शन

गौरतलब है कि इस साल आईपीएल में दो नई टीमें अहमदाबाद और लखनऊ भी शिरक्त करने वाली हैं। ऐसे में बीसीसीआई आईपीएल का आयोजन भारत के 10 शहरों में कराने की योजना बना रहा था। लेकिन कोरोना के बढ़ते प्रसार को देखते हुए बोर्ड प्लान बी तैयार करने में जुटा हुआ है। ऐसा कहा जा रहा है कि BCCI के पास अभी दो ऑप्शन हैं। या तो आईपीएल के सभी मैच एक ही शहर में कराए जा सकते हैं, या फिर एक बार फिर IPL के सुरक्षित आयोजन के लिए विदेश की धरती को चुना जा सकता है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story