LSG vs GT: लखनऊ-गुजरात मैच में फाइनल होगी प्लेआफ की पहली टीम, विनर होगा अंक तालिका में भी टॉप पर

IPL 2022 LSG vs GT: इस सीजन की दो नई टीम अंक तालिका में लखनऊ पहले स्थान पर है, तो गुजरात की टीम दूसरे स्थान पर मौजूद है…

Prashant Dixit
Published on: 10 May 2022 4:22 AM GMT
IPL 2022 LSG vs GT
X

IPL 2022 LSG vs GT (image-social media) 

IPL 2022 LSG vs GT: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में आज मैच लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और गुजरात टाइटंस (GT) के बीच खेला जाना है। यह मैच इस आईपीएल सीजन का 57मैच है, और यह दोनों टीम दूसरी बार आमने - सामने होने वाली है, पहली बार इन दोनों नई टीम के बीच भिड़ंत 28 मार्च को हुई थी, तब गुजरात ने लखनऊ को 5 विकेट से हराया था। आज का यह मैच दोनों टीम जीतना चाहेगी। क्योंकि अंक तालिका में दोनों टीम के समाना अंक है, लखनऊ की टीम ने 11 मैच में से 7 जीत दर्ज की है, तो गुजरात की टीम ने भी 11 मैच में से 7 में ही जीत दर्ज की है, पर नेट रनरेट के आधार पर लखनऊ की टीम अंक तालिका में गुजरात से आगे पहले स्थान पर है। जबकि गुजरात दूसरे स्थान पर है। आज का मैच जीतने वाली टीम आधिकारिक तौर पर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लेगी। तो और यह मैच दिलचस्प हो जाता है।

अंक तालिका की स्थिती इस सीजन

आईपीएल के इस सीजन में दो नई टीम की एंट्री हुई है। जिस से इस साल टोटल टीम 8 न होकर 10 हो गई है। अभी तक के 15 सीजन में से 9 सीजन की विजेता टीम मुंबई 5 बार और चेन्नई 4 बार की टीम अंक तालिका में सबसे नीचे मुंबई दसवा स्थान और चेन्नई नौवें स्थान पर है। जबकि इस सीजन की दो नई टीम अंक तालिका में लखनऊ पहले स्थान पर है, तो गुजरात की टीम दूसरे स्थान पर मौजूद है। जबकि आधिकारिक तौर पर अभी तक 5 बार की खिताब विजेता मुम्बई की टीम प्लेआफ की रेस से बाहर हुई है। शेष टीम किसी न किसी आधार पर प्लेआफ की रेस में बनी है।



लखनऊ और गुजरात पिछला मैच

सीजन की दो नई टीम जब 28 मार्च को भिड़ी थी, तो गुजरात ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की थी। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए LSG ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 158 रन बनाएं थें। जिसमें सबसे ज्यादा रन दीपक हुड्डा ने 55 और आयुष बडोनी ने 54 रन बनाएं। मोहम्मद शमी ने एलएसजी की पारी के 3 विकेट झटके थे। लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात ने 19.4 ओवर में 5 विकेट खोकर 161 बनाकार मैच 5 विकेट से जीत लिया। इस मैच में जीटी की तरफ से सबसे ज्यादा रन राहुल तेवतिया 40 और हार्दिक पांड्या 33 रन बनाए थें। जीटी की पारी के 2विकेट दुस्मांता चमीरा ने झटके थें। और यह मैच गुजरात ने लखनऊ को 5 विकेट से हराकर जीत लिया था।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story