×

IPL 2022: लखनऊ की जीत से अंक तालिका में हुआ बदलाव, ऑरेंज कैप व पर्पल कैप की रेस में ये खिलाड़ी आगे

IPL 2022: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में अब तक 42 मुकाबले खेलें जा चुके है। सभी टीम अंक तालिका में अपने आप को टॉप चार में देखने को बेताब है। दो दूसरी तरफ बल्लेबाजों में ऑरेंज कैप की रेस चल रही है, तो गेंदबाज पर्पल कैप के खास सम्मान को पाने को बेताब है।

Prashant Dixit
Published on: 29 April 2022 10:47 PM GMT
IPL 2022 Orange Cap and Purple Cap
X

IPL 2022 Orange Cap and Purple Cap (image-social media)


IPL 2022: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में अब तक 42 मुकाबले खेलें जा चुके है। सभी टीम एक दूसरे के साथ अब दूसरा मुक़ाबला खेल रही है। सभी टीम अंक तालिका में अपने आप को टॉप चार में देखने को बेताब है। तो लीग के मुकाबले और भी रोमांचक हो रहे है। दो दूसरी तरफ बल्लेबाजों में ऑरेंज कैप की रेस चल रही है, तो गेंदबाज पर्पल कैप के खास सम्मान को पाने को बेताब है। अंक तालिका और ऑरेंज व पर्पल कैप की स्थिती कुछ इस प्रकार है।

आईपीएल 2022 अंक तालिका (Point table)

इंडियन प्रीमियर लीग में 42 मुकाबले बीत जानें के बाद, आज मैच में लखनऊ की टीम ने जीत दर्ज करके अंक तालिका में एक स्थान ऊपर बढ़ते हुए तीसरा स्थान हासिल कर लिया है। जबकि सनराइजर्स हैदराबाद तीसरे स्थान से एक पायदान नीचे खिसक के चौथे स्थान पर पहुंच गई है। गुजरात की टीम पहले स्थान पर है, तो राजस्थान की टीम दूसरे स्थान पर काबिज है। अंक तालिका में सबसे नीचे नौवें नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स और दसवें नंबर पर मुंबई इंडियन्स है।



ऑरेंज कैप लिस्ट (Orange Cap)

आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज को टूर्नामेंट के आखिर में ऑरेंज कैप के खास सम्मान से नवाजा जाता है। आईपीएल के 2022 सीजन के 42 मुकाबले बीत जानें के बाद इस सीजन अब तक कौन से पांच बल्लेबाज ऑरेंज कैप की लिस्ट में सबसे आगे चल रहे हैं, उनका नाम इस प्रकार है।

जोस बटलर - 8 मैच में 499 रन RR (ऑरेंज कैप)

केएल राहुल - 9 मैच में 374 रन LSG

हार्दिक पंड्या - 7 मैच में 305 रन GT

शिखर धवन - 9 मैच में 307 रन PBKS

श्रेयस अय्यर - 9 मैच में 290 रन KKR

पर्पल कैप लिस्ट (Purple Cap)

आईपीएल में ऑरेंज कैप की तरह ही गेंदबाजी के दौरान सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज को टूर्नामेंट के आखिर में पर्पल कैप के सम्मान से नवाजा जाता है। आईपीएल 2022 के 42 मुकाबले बीत जानें के बाद ये पांच गेंदबाज पर्पल कैप की लिस्ट में सबसे आगे चल रहे है।

युजवेंद्र चहल - 8 मैच में 18 विकेट RR (पर्पल कैप)

कुलदीप यादव - 8 मैच में 17 विकेट DC

टी-नटराजन- 8 मैच में 15 विकेट SRH

उमरान मलिक - 8 मैच में 15 विकेट SRH

उमेश यादव- 9 मैच में 14 विकेट KKR।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story