×

IPL 2022 Playoff: प्लेऑफ में भिड़ेगी ये चार टीमें, जानें कब और कहा खेलें जाएंगे ये महा मुकाबले

IPL 2022 Playoff: आईपीएल 2022 में प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली 4 टीमें गुजरात टाइटंस सबसे पहले, राजस्थान रॉयल्स तीसरी टीम, लखनऊ सुपर जायंट्स दूसरी टीम और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर चौथी टीम बन गई हैं।

Prashant Dixit
Published on: 22 May 2022 6:23 AM GMT
IPL 2022 Playoff team captain
X

IPL 2022 Playoff team captain (image-social media)

IPL 2022 Playoff : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में अब लीग स्टेज का एक ही मैच बचा है। जो आज शाम को SRH और PBKS के बीच खेला जाएगा। अब तक के 69 मैच में इस सीजन की 4 प्लेऑफ की टीम कॉफार्म हो गई है। IPL 2022 में प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली 4 टीमें गुजरात टाइटंस सबसे पहले (GT), राजस्थान रॉयल्स तीसरी टीम (RR), लखनऊ सुपर जायंट्स दूसरी टीम (LSG) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर चौथी टीम (RCB) बन गई हैं। कल का मैच दिल्ली के हारते ही बैंगलोर का प्लेऑफ में पहुंचना तय हो गया है। अब प्लेऑफ के मुकाबले कब और कौन सी टीम के बीच खेले जाएंगे, यह भी तय हो गया है।

आईपीएल 2022 का पहला क्वालीफायर

लीग स्टेज की प्वाइंट टेबल में टॉप 2 में रही टीमों के बीच आईपीएल 2022 का पहला क्वालीफायर मैच खेला जाएगा, लीग स्टेज में पहले स्थान पर गुजरात टाइटंस (GT) और दूसरे स्थान पर राजस्थान रॉयल्स (RR) की टीम रही है। इन दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला 24 मई को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाना है, ये मुकाबला जीतने वाली टीम सीधा आईपीएल 2022 के फाइनल में एंट्री करेगी और हारने वाली टीम को फाइनल में पहुंचने का एक और मौका मिलना तय है।

आईपीएल 2022 का एलिमिनेटर

लीग स्टेज की प्वाइंट टेबल में तीसरे और चौथे स्थान पर रही टीमों के बीच एलिमिनेटर मैच खेला जाएगा। यह मैच लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच होगा। दोनों टीमों के बीच ये मैच 25 मई को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में ही खेला जाएगा। इस मुकाबलों को जीतने वाली टीम आईपीएल 2022 का दूसरा क्वाली फायर मैच खेलगी। जितने वाली टीम का फाइनल मैच खेलने का मौका मिलेगा।

महा मुकाबला और दूसरा क्वालीफायर

आईपीएल 2022 की खिताबी जंग 29 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगी। यह फाइनल मैच क्वालीफायर एक व क्वाली फायर दो की विजेता टीमों के बीच खेला जाएगा। दूसरा क्वाली फायर मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 27 मई को एलिमिनेटर मैच की विजेता और पहले क्वाली फायर हारने वाली टीम के बीच खेला जाएगा। जो इस मैच का हारेगा वह टीम खिताबी रेस से बाहर हो जाएंगी। प्लेऑफ की इन 4 टीमों में से सिर्फ आरआर की टीम ही अभी तक आईपीएल का खिताब जीत चुकी है, वही गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स पहली बार प्लेऑफ के मुकाबले खेलेंगी।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story