×

IPL 2022 Point Table: लखनऊ को हरा कर प्लेऑफ में पहुंची गुजरात, अंक तालिका में हासिल किया यह स्थान

IPL 2022 Point Table: लखनऊ को हटाकर गुजरात ने मैच 62 रन से जीत लिया। और अधिकारिक तौर पर प्लेऑफ का टिकट पक्का करने के साथ ही अंक तालिका में एक बार फिर से पहले पायदान पर पहुंच गई।

Prashant Dixit
Published on: 11 May 2022 4:26 AM GMT
IPL 2022 Point Table GT
X

IPL 2022 Point Table GT (image-social media)

IPL 2022 Point Table: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में मंगलवार को मैच गुजरात टाइटंस (GT) और लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के बीच खेला गया। इस मैच के परिणाम से प्लेऑफ की पहली टीम का अधिकारिक तौर पर पहुंचना निश्चित होना था। तो मैच रोमांचक होने की उम्मीद थी। पर ऐसा नहीं हुआ, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी GT ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर मात्र 144 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी LSG की पूरी टीम 13.5 ओवर में 82 रन पर ढेर हो गई। और मैच को गुजरात ने 62 रन के भारी अंतर से जीत लिया। और अधिकारिक तौर पर प्लेऑफ का टिकट पक्का करने के साथ ही अंक तालिका में एक बार फिर से पहले पायदान पर पहुंच गई।

आईपीएल में अंक तालिका की स्थिती

आईपीएल में अब तक इस सीजन में 57 मैच खेलें गए है, जिसके बाद अंक तालिका में भी बराबर बदलाव हो रहे है। शुरू में पहले स्थान पर रही केकेआर अभी 7 वें स्थान पर, जबकि एसआरएच की टीम जो कुछ दिन पहले स्थान पर रही थी, वह छठवें स्थान पर है, और कुछ दिन पहले अंक तालिका में शीर्ष पर रही आरआर की टीम अब तीसरे स्थान पर मौजूद है। जबकि इस सीजन की दो नई टीम लखनऊ और गुजरात के बीच पिछ्ले कुछ दिन से पहले स्थान की लड़ाई जारी है। कभी लखनऊ पहले पर तो कभी गुजरात की टीम इस स्थान पर काबिज हो रही है। कल के मैच में लखनऊ को मिली हार ने अंक तालिका में दूसरे स्थान पर धकेल दिया है। अंक तालिका की स्थिती कुछ इस प्रकार है -



ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की रेस

आईपीएल में ऑरेंज कैप की रेस में आरआर के बल्लेबाज जोस बटलर शुरु से ही पहले स्थान पर तीन शतक से 11 मैच में 618 रन बनाकर काबिज है, जबकि दूसरे स्थान पर एलएसजी के कप्तान केएल राहुल 12 मैच में दो शतक मार के 459 रन है। तो दूसरी ओर पर्पल कैप कैप की रेस में भी पहले स्थान पर शुरू से ही आरआर से गेंदबाज यजुवेंद्र चहल 11 मैच में 22 विकेट लेकर है, तो दूसरे गेदबाज भी ज्यादा पीछे नहीं है, पर दूसरे स्थान पर आरसीबी के वानिंदु हसरंगा 12 मैच में 21 विकेट लेकर है।

जीटी vs एलएसजी मैच का परिणाम

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी GT ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर मात्र 144 रन बनाए। सबसे ज्यादा रन शुभमन गिल ने 63 नाबाद बनाए, LSG के आवेश खान ने पारी के दो विकेट झटके। लक्ष्य का पीछा करने उतरी LSG की टीम 13.5 ओवर में 82 रन पर ढेर हो गई। टीम के लिए सबसे ज्यादा रन दीपक हुड्डा 27 ने बनाए, जबकि GT के राशिद खान ने पारी के 4 विकेट झटके। और मैच को गुजरात ने 62 रन के अंतर से जीत कर के प्लेऑफ की टिकट कटवा ली।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story