×

IPL 2022: हर्षल पटेल ने बहन की मौत के बाद लिया बड़ा फैसला, RCB को लगेगा झटका

IPL 2022: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने अपनी बहन की मौत के बाद टीम का बायो-बबल छोड़ दिया है। अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि वह कब तक टीम में चयन लिए अनुपलब्ध रहेंगे।

Prashant Dixit
Published on: 11 April 2022 3:29 PM GMT
Harshal Patel RCB
X

Harshal Patel RCB (image - social media)

IPL 2022 RCB: आरसीबी टीम के मुख्य तेज गेंदबाज हर्षल पटेल रविबार को मुंबई के विरुद्ध मैच के बाद बहन की मौत की सूचना मिलने के बाद टीम का बायो बबल छोड़कर चलें गए है। जिससे कम से कम एक मैच में चयन के लिए उनके अनउपलब्ध रहने की पूरी संभावना है। बता दें कि हर्षल की बहन का निधन शनिवार को ही हुआ है, उनकी तबीयत कुछ दिन से ठीक नहीं थी।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मंगलवार को डीवाई पाटिल स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच खेलना है। बीसीसीआइ ने नियम के मुताबिक बायो बबल छोड़ने के बाद दोबारा तभी प्रवेश मिलता है, जब वह व्याक्ति तीन दिन आइसेलेसन में रहे।

हर्षल पटेल पिछले कुछ सीजन से आइपीएल में आरसीबी की टीम के लिए खेलते है। टीम के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी भी है। पिछले मैच में मुंबई के विरुद्ध उन्होंने 23 रन देकर 2 विकेट लिए थें, जीत में महत्तवपूर्ण भूमिका निभाई थीं। वानिंदु हसरंगा के आठ के बाद छह विकेट लेकर टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी है।

हर्षल ने आइपीएल में 2012 पदार्पण के बाद कुल 67 मैचों में 84 विकेट लिए है। उन्होंने सबसे अच्छा प्रदर्शन 2021 में किया जब 16 मैच में 32 विकेट लेकर पर्पल कैप विजेता बनें थें। वह डेथ ओवरों में 19 विकेट लेकर शीर्ष विकेट लेने वाले गेंदबाज थे।उनको आरसीबी की टीम ने मेगा नीलामी से 10.75 करोड़ में खरीदा गया है। पिछले सीजन मात्र 20 लाख में बिकें थें। 31 वर्षीय हर्षल ने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने के बाद से आठ टी20 मैच खेले हैं।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story