×

RCB vs SRH: प्लेऑफ के और करीब पहुंची बैंगलोर, हैदराबाद के लिए मुश्किल हुई आगे की राह

IPL 2022 RCB vs SRH: रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर की टीम रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद पर जीत के साथ प्लेऑफ के और करीब पहुंच गई है। टीम के अब 12 मैच में 14 अंक हो गए है।

Anshuman Tiwari
Report Anshuman TiwariPublished By Prashant Dixit
Published on: 8 May 2022 4:28 PM GMT
IPL 2022 RCB vs SRH
X

IPL 2022 RCB vs SRH (image-social media) 

IPL 2022 RCB vs SRH: रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर (RCB) की टीम रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद(SRH) पर जीत के साथ प्लेऑफ के और करीब पहुंच गई है। हैदराबाद की टीम पर 67 रनों की जीत के साथ आरसीबी के 12 मैचों में 14 अंक हो गए हैं और उसके लिए प्ले ऑफ की राह और आसान हो गई है।

दूसरी ओर हैदराबाद की टीम के लिए प्लेऑफ की राह काफी मुश्किल हो गई है। अंकतालिका में लखनऊ सुपरजाय॔ट्स की टीम 16 अंकों के साथ शीर्ष पर बनी हुई है जबकि गुजरात टाइटंस की टीम इतने ही अंकों के साथ नेट रन रेट में पिछड़ने के कारण दूसरे नंबर पर है।

इन बल्लेबाजों के दम पर जीती आरसीबी

रविवार को खेले गए आईपीएल के 54वें मैच में आरसीबी की टीम ने आसानी से हैदराबाद को 67 रनों से हरा दिया। आरसीबी की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट पर 192 रनों का स्कोर खड़ा किया। पूर्व कप्तान विराट कोहली के पहली ही बॉल पर आउट होने के बावजूद टीम अच्छा स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही।

टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 50 बॉल पर 73 रनों की नाबाद पारी खेली। उन्होंने 8 चौके और 2 छक्के जड़े। रजत पाटीदार ने 29 गेंदों पर 48 रन बनाए और इस दौरान उन्होंने 4 चौके और 2 छक्के जड़े। ऑस्ट्रेलियाई ग्लेन मैक्सवेल 24 गेंदों पर 33 रन बनाने में कामयाब रहे जबकि दिनेश कार्तिक ने 8 बॉल पर 30 रनों की नाबाद तूफानी पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 4 छक्के और एक चौका जड़ा।

हैदराबाद के सिर्फ तीन बल्लेबाज दहाई में पहुंचे

इसके जवाब में खेलने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के बल्लेबाजों ने काफी निराश किया और पूरी टीम 19.2 ओवर में 125 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा और केन विलियमसन शून्य पर आउट हुए। हैदराबाद की ओर से राहुल त्रिपाठी, मार्करम और निकोलस पूरन ही बल्लेबाजी में हाथ दिखा सके।

राहुल त्रिपाठी ने 37 बॉल पर 58 रनों की पारी खेली जबकि मार्करम ने 21 और पूरन ने 19 रन बनाए। इन तीनों बल्लेबाजों के अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई में भी नहीं पहुंच सका। इस कारण टीम निर्धारित 20 ओवर तक बल्लेबाजी भी नहीं कर सकी और टीम को 67 रनों की शर्मनाक हार झेलनी पड़ी। आरसीबी की ओर से हसरंगा ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 18 रन देकर 5 विकेट झटके।

अब आरसीबी के लिए आसान हुई राह

इस जीत के साथ आरसीबी के लिए अंतिम चार में पहुंचने की राह आसान हो गई है। आरसीबी की टीम ने 12 मैचों में सात जीतों के साथ 14 अंक हासिल किए हैं और वह अंकतालिका में चौथे स्थान पर है। दूसरी ओर हैदराबाद की टीम के लिए अंतिम चार में पहुंचने का सफर और मुश्किल हो गया है। हैदराबाद की टीम अभी तक 11 मैचों में सिर्फ 5 जीत हासिल कर सकी है और उसके अभी तक सिर्फ 10 ही अंक हैं।

अंतिम चार की दौड़ में बने रहने के लिए हैदराबाद की टीम को अपने बाकी बचे तीनों मैचों में जीत हासिल करनी होगी और इसके साथ ही नेट रन रेट को भी बेहतर बनाए रखना होगा। हैदराबाद की टीम के लिए यह मुश्किल काम है इसीलिए प्लेऑफ की दौड़ में उसकी राह मुश्किलों भरी मानी जा रही है।

अंकतालिका में लखनऊ सुपरजाय॔ट्स की टीम 11 मैचों में आठ जीत के साथ शीर्ष पर पहुंच चुकी है। टीम के खाते में 16 अंक हैं। गुजरात की टीम ने भी 11 मैचों में 8 जीत हासिल की है मगर नेट रन रेट बेहतर होने के कारण लखनऊ की टीम सबसे आगे है। राजस्थान रॉयल्स की टीम 11 मैचों में 7 जीतों के साथ तीसरे स्थान पर है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story