×

IPL 2022 RR vs LSG: लखनऊ और राजस्थान में टक्करी मुकाबला, इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर रहेंगी नजरें

IPL 2022 RR vs LSG: आइपीएल 2022 में आज शाम 7:30 बजे 20वां मुकाबला एलएसजी और आरआर के बीच नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीम अंक तालिका में लखनऊ चौथें और राजस्थान पांचवें स्थान पर मौजूद है।

Prashant Dixit
Published on: 10 April 2022 12:46 PM GMT
IPL 2022 RR vs LSG
X

IPL 2022 RR vs LSG (photo-social media)

IPL 2022 RR vs LSG: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में आज शाम 7:30 बजें 20वां मुकाबला लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG) और राजस्थान रॉयल्स(RR) के बीच नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीम अभी अंक तालिका में लखनऊ चौथें और राजस्थान पांचवें स्थान पर मौजूद है। यह दोनों ही टीम इस सीजन लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है, जिस से रोमांचक मुकाबले की पूरी उम्मीद है।

अच्छी फॉर्म में लखनऊ के नवाब

लखनऊ की टीम बहुत अच्छी फॉर्म में नजर आ रही हैं, आइपीएल में पदार्पण कर रही लखनऊ की टीम के खिलाड़ियों सलामी बल्लेबाजी केएल राहुल ने और डी कॉक ने टीम को अच्छी शुरूआत दी है तो मध्यक्रम में एविन लुईस, दीपक हुड्डा और आयुष बड़ोनी ने अपने उम्दा प्रदर्शन से टीम को संतुलन प्रदान किया है।

गेंदबाजी में आवेश खान, रवि विश्नोई और जेसन होल्डर ने टीम के लिए अच्छी गेंदबाजी की और टीम के एकजुट प्रदर्शन ने बड़ी टीमों को हराया है।

राजस्थान जीत के लिए बेताब

राजस्थान की टीम ने इस सीजन अभी तक तीन मैच खेलें है, और दो मैच में जीत दर्ज की है। टीम अपने अन्तिम मैच में आरसीबी से हारी थी। टीम की सलामी जोड़ी जोस बटलर और यशस्वी जयसवाल से अच्छी शुरूआत चाहेंगी, अभी तक यशस्वी का बल्ला खामोश रहा है। तो मध्यक्रम में देवदत्त, संजू सैमसन और सिमरोन हेटमायर ने भी अच्छा खेल खेला है, आज भी टीम इन से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद करेगीं।

गेंदबाजी में रविचन्द्रन अश्विनी यजुवेंन्द्र चहल और ट्रैट बोल्ट पर अच्छी गेंदबाजी का दबाव रहेगा। अगर यह खिलाड़ी चलते है तो टीम अच्छा प्रदर्शन तो जरूर करेगी।

मैच में दोनों टीम के पास किसी भी आक्रमण को ध्वस्त करने की क्षमता हैं, वो चाहें गेंदबाजी का आक्रमण हो या बल्लेबाजी का आक्रमण हो दोनों को टीम के बीच यह मैच बड़ा ही रोमांचक होने की पूरी संभावना जताई जा रही है।

राजस्थान की संभावित टीम

जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), शिमरोन हेटमेयर, जेम्स नीशम, रविचंद्रन अश्विन, नवदीप सैनी, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा और युजवेंद्र चहल।

लखनऊ की संभावित टीम

केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुड्डा, आयुष बडोनी, क्रुणाल पांड्या, जेसन होल्डर, कृष्णप्पा गौतम, एंड्रयू टाय, रवि बिश्नोई औरआवेश खान।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story