×

IPL 2022: SRH vs RR के बीच मुकाबला आज, इन खिलाडियों पर होंगी सभी की निगाहें, टॉस की होगी अहम भूमिका

IPL 2022: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में मंगलवार को पुणे में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच शाम 7:30 बजे मुकाबला खेला जाना है।

Prashant Dixit
Published on: 29 March 2022 10:55 AM GMT
SRH vs RR match today, all eyes will be on these players, toss will play an important role
X

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन- राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन: Photo - Social Media

IPL 2022: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में मंगलवार को पुणे में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच शाम 7:30 बजे मुकाबला खेला जाना है। यह मैच इस 2022 सीजन का 5वां मैच (IPL 5th match) है। यह दोनों टीमें एक-एक बार खिताब अपने नाम भी कर चुकी है। इस बार दोनों ही टीम अपने पहला मैच जीत कर इस सीजन का आगाज करना चाहेगी। यह मुकाबला कांटे का होने का की उम्मीद की जा रही है।

टॉस की भूमिका होगी अहम

IPL के इस सीजन में अब तक 4 मैच खेले गए हैं और चारों मुकाबलों में पहले गेंदबाजी करने वाली टीमों को सफलता मिली है। टॉस जीतने वाली टीमों ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया व जीत हासिल की। इससे यह अनुमान लगाया जा रहा है, SRH vs RR के मैच में भी टॉस की बड़ी भूमिका होगी। ऐसा ही पिछले साल खेले गए टी20 विश्व कप में देखा गया था, जिसको लेकर काफी चर्चा बाद तक होती रही थीं।

इन खिलाड़ियों पर होगी सभी की नजरें-

संजू सैमसन (Sanju Samson)

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन हर IPL में बेहतर शुरुआत के बाद उसे आगे नहीं बढ़ा पाते हैं, विश्व कप टी-20 टीम में जगह बनाने को लेकर इस बार पूरे आईपीएल में उन्हें अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

संजू सैमसन: Photo - Social Media

जोस बटलर (Jos Buttler)

राजस्थान रॉयल्स के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर IPL में अभी तक शानदार प्रदर्शन करते आ रहे हैं, इसी वजह से रॉयल्स ने उन्हें एक बार फिर रीटेन किया है।

यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal)

राजस्थान रॉयल्स को अपने इस युवा खिलाड़ी से काफी उम्मीदें होगी, रॉयल्स ने यशस्वी को रिटेन किया हैं, अब वह इस इनाम का किस तरह से फायदा उठाते हैं।

यशस्वी जायसवाल: Photo - Social Media

केन विलियमसन (Kane Williamson)

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन चोट के बाद पहली बार मैदान पर वापसी कर रहे है, ऐसे में उन पर एक युवा टीम के साथ पिछले सीजन से बेहतर करने का दबाव भी जरूर होगा।

केन विलियमसन: Photo - Social Media

उमरान मलिक (Umran Malik)

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की गेंदबाजी हमेशा की तरह इस सीजन में भी मजबूत नजर आ रही है। हैदराबाद ने उमरान मलिक को रिटेन कर सभी को चौंकाया था। हाल ही में उन्होंने 150 KM की गति से गेंदबाजी की है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story