×

IPL 2022: चेन्नई और लखनऊ की जीत के बाद बदली अंक तालिका की स्थिती, जानें ऑरेंज व पर्पल कैप किसके पास?

IPL 2022: आईपीएल में अब तक 46 मैच खेलें जा चुके है। दो दिन में चार मैच के बाद अंक तालिका की स्थिती भी बहुत बदल गई है। सभी टीम एक दूसरे के साथ अब दूसरा मुक़ाबला खेल रही है।

Prashant Dixit
Report Prashant DixitPublished By Rakesh Mishra
Published on: 2 May 2022 5:53 AM GMT
IPL 2022 Points Table, Orange Cap and Purple Cap
X

IPL 2022 Points Table Orange Cap and Purple Cap (image-social media) 

IPL 2022 Points Table, Orange Cap and Purple Cap: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में अब तक 46 मैच खेलें जा चुके है। दो दिन में चार मैच के बाद अंक तालिका की स्थिती भी बहुत बदल गई है। सभी टीम एक दूसरे के साथ अब दूसरा मुक़ाबला खेल रही है। सभी टीम अंक तालिका में अपने आप को टॉप चार में देखने को बेताब है। तो लीग के मुकाबले और भी रोमांचक हो रहे है। दो दूसरी तरफ बल्लेबाजों में ऑरेंज कैप की रेस चल रही है, तो गेंदबाज पर्पल कैप के खास सम्मान को पाने को बेताब है। अंक तालिका और ऑरेंज व पर्पल कैप की स्थिती कुछ इस प्रकार है।

आईपीएल 2022 अंक तालिका (Point table)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में 46 मुकाबले अब तक खेलें जा चुके है। कल रविवार को दो मैच खेलें गए, पहला मैच लखनऊ और दिल्ली के बीच, जिसमें लखनऊ ने दिल्ली की टीम को 6 रन से हराया। दूसरा मुकाबला चेन्नेई और हैदराबाद के बीच जिसमें चेन्नेई ने हैदराबाद को 13 रन से हराया। इन दो मैच के बाद अंक तालिका की स्थिती में भी बदलाव हो गया है। पहले स्थान पर गुजरात है, तो कल जीत दर्ज़ करके लखनऊ की टीम दूसरे स्थान पहुंच गई है। अंक तालिका में सबसे नीचे नौवें नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स और दसवें नंबर पर मुंबई इंडियन्स है।



ऑरेंज कैप लिस्ट (Orange Cap)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज को टूर्नामेंट के अंत में ऑरेंज कैप के खास सम्मान से नवाजा जाता है। आईपीएल के 2022 सीजन के 46 मुकाबले बीत जानें के बाद इस सीजन अब तक कौन से पांच बल्लेबाज ऑरेंज कैप की दौड़ में सबसे आगे चल रहे हैं, उनका नाम इस प्रकार है।

जोस बटलर - 9 मैच में 566 रन RR (ऑरेंज कैप)

केएल राहुल - 10 मैच में 451 रन LSG

अभिषेक शर्मा - 9 मैच में 324 रन SRH

हार्दिक पंड्या - 8 मैच में 308 रन GT

शिखर धवन - 9 मैच में 307 रन PBKS।

पर्पल कैप लिस्ट (Purple Cap)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में ऑरेंज कैप की तरह ही गेंदबाजी के दौरान सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज को टूर्नामेंट के आखिर में पर्पल कैप के खास सम्मान से नवाजा जाता है। आईपीएल 2022 के 46 मुकाबले बीत जानें के बाद ये पांच गेंदबाज पर्पल कैप की दौड़ में सबसे आगे चल रहे है।

युजवेंद्र चहल - 9 मैच में 19 विकेट RR (पर्पल कैप)

कुलदीप यादव - 9 मैच में 17 विकेट DC

टी-नटराजन- 9 मैच में 17 विकेट SRH

उमरान मलिक - 9 मैच में 15 विकेट SRH

वानिंदु हसरंगा - 9 मैच में 15 विकेट RCB।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story