×

IPL 2022: धोनी और जडेजा के खास क्लब में शामिल हुए राहुल तेवतिया, आखिरी दो गेंदों पर दो छक्कों का कमाल

IPL 2022 : गुजरात टाइटंस के खिलाड़ी राहुल तेवतिया ने आखिरी दो गेंदों पर दो छक्के जड़कर अपनी टीम को रोमांचक मुकाबले में पंजाब किंग्स पर 6 विकेट जीत दिलाई।

Anshuman Tiwari
Report Anshuman TiwariPublished By Prashant Dixit
Published on: 9 April 2022 3:55 AM GMT
PBKS vs GT Rahul Tewatia
X

PBKS vs GT Rahul Tewatia (photo-social media)

Rahul Tewatia Record IPL 2022: गुजरात टाइटंस के खिलाड़ी राहुल तेवतिया ने आखिरी दो गेंदों पर दो छक्के जड़कर अपनी टीम को रोमांचक मुकाबले में पंजाब किंग्स पर जीत दिलाई। इस कमाल को दिखाने के साथ ही राहुल तेवतिया टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और रविंद्र जडेजा के खास क्लब में शामिल हो गए हैं। ये दोनों दिग्गज खिलाड़ी भी पूर्व में आखिरी दो गेंदों पर दो छक्के जड़कर अपनी-अपनी टीमों को जीत दिला चुके हैं।

गुजरात टाइटंस के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने 59 बॉल पर 96 रन बनाकर सबका दिल जरूर जीता मगर आखिरी ओवर में गुजरात की टीम फंस गई थी। गुजरात की टीम को आखिरी दो गेंदों पर 12 रनों की दरकार थी और ऐसी मुश्किल घड़ी में तेवतिया ने दो बॉल पर लगातार दो छक्के जड़कर अपनी टीम को जीत दिला दी। तेवतिया के इस तूफान से स्टेडियम में मौजूद पंजाब किंग्स के प्रशंसकों में सन्नाटा पसर गया।

काफी रोमांचक रहा आखिरी ओवर

इस मैच में पंजाब किंग्स की टीम ने 9 विकेट पर 189 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया था और इसके जवाब में गुजरात टाइटंस की टीम ने भी शानदार प्रदर्शन किया मगर आखिरी ओवर में मैच फंस गया था। आखिरी ओवर में गुजरात की टीम को जीत के लिए 19 रनों की दरकार थी। अंतिम 3 गेंदों पर 13 रन का लक्ष्य था।

आखिरी ओवर की चौथी गेंद को गुजरात के खिलाड़ी डेविड मिलर ठीक से हिट नहीं कर पाए और इस गेंद पर सिर्फ एक ही रन बन सका। ऐसे में आखिरी दो गेंदों पर जीत के लिए 12 रनों की जरूरत थी। ओडियन स्मिथ के इस ओवर की आखिरी दो गेंदों पर तेवतिया ने लगातार दो छक्के लगाकर गुजरात की टीम को लगातार तीसरी जीत दिला दी। तेवतिया के इस शानदार प्रदर्शन के बाद गुजरात टीम के सारे खिलाड़ी मैदान में दौड़ पड़े और उन्होंने तेवतिया को गले लगा लिया।

धोनी ने 2016 में किया था कमाल

तेवतिया से पहले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी 2016 के आईपीएल में ऐसा ही कमाल दिखा सकते हैं। उन्होंने भी पंजाब किंग्स के खिलाफ ही अपनी टीम को जीत दिलाई थी। राइजिंग पुणे सुपर्जायंट्स की ओर से खेलते हुए महेंद्र सिंह धोनी ने मैच के आखिरी ओवर में अक्षर पटेल की आखिरी दो गेंदों पर लगातार दो छक्के जड़कर अपनी टीम को जीत दिलाई थी। धोनी को इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार भी मिला था। उन्होंने 32 गेंदों में 64 रन बनाने का कमाल दिखाया था।

जडेजा भी कर चुके हैं ऐसा प्रदर्शन

चेन्नई सुपरकिंग्स के मौजूदा कप्तान रविंद्र जडेजा भी 2020 के आईपीएल सीजन में यह कमाल दिखा चुके हैं। उन्होंने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ आखिरी दो गेंदों पर लगातार दो छक्के जड़कर अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से जीत दिलाई थी।

उन्होंने नाइटराइडर्स के तेज गेंदबाज कमलेश नगरकोटि की गेंदों पर यह कमाल दिखाकर हर किसी का दिल जीत लिया था। उस मैच में जडेजा ने काफी तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की थी और 11 गेंदों पर 31 रन बनाने में कामयाब हुए थे।

तूफानी अंदाज से बदला मैच का रुख

शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में गुजरात के सलामी बल्लेबाज मैथ्यू वेड सिर्फ 4 रन बना सके मगर शुभमन गिल ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए 59 गेंदों पर 96 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 11 चौके और एक छक्का लगाया। हार्दिक पंड्या 18 बॉल पर 27 रनों का योगदान करके रन आउट हो गए।

टीम को जीत दिलाने में राहुल तेवतिया की बड़ी भूमिका रही जिन्होंने सिर्फ 3 गेंदों पर 13 रन बनाकर आखिरी ओवर में अपनी टीम को जीत दिलाई। आखिरी ओवर तक पंजाब किंग्स को ही मजबूत माना जा रहा था मगर तेवतिया ने अपने तूफानी अंदाज से मैच का रुख ही पलट दिया।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story